Jal Jeevan Mission Scam: पूर्व मंत्री के करीबी संजय बड़ाया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, इन 'बड़ी मछलियों' पर भी लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2340678

Jal Jeevan Mission Scam: पूर्व मंत्री के करीबी संजय बड़ाया के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, इन 'बड़ी मछलियों' पर भी लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

Rajasthan News: राजस्थान के जल जीवन मिशन घोटाले में फिर से खलबली मच गई है. ED ने पूर्व जलदाय मंत्री महेश जोशी के करीबी संजय बड़ाया को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी की इस कार्रवाई के बाद अब बड़ी मछलियों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. 

 

Symbolic Image

Jal Jeevan Mission Scam: PHED में पर्दे के पीछे वाले घोटालेबाज ज्यादा दिन तक बच नहीं पाएंगे. क्योंकि राजस्थान में जल जीवन मिशन जेल जाओं मिशन बन चुका है. 2100 करोड़ के महाघोटाले में ईडी ने पूर्व मंत्री महेश जोशी के करीबी संजय बड़ाया को गिरफ्तार किया ही था कि घोटालेबाजों को ईडी का समन की खबर से जलदाय विभाग में सनसनी मच गई. JJM घोटाले में घोटाले में ED के बाद CBI ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया. 

घोटालेबाजों को CBI का बुलावा
सूत्रों की मानें, तो अब घोटालेबाजों को ED के बाद CBI का बुलावा आ गया है. कई अधिकारियों, प्रॉपर्टी व्यवसायियों को CBI का समन आया है, जिसके बाद अब उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है. इसके साथ-साथ फर्जी प्रमाण पत्र की ओरिजिनल फाइले दिल्ली तलब की है. सीबीआई ने ठेकेदार पदमचंद जैन, महेश मित्तल, XEN विशाल सक्सेना समेत अन्य पर सीबीआई ने दर्ज कर रखा है. जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी का कहना है कि जेजेएम के दोषी जेल में जाएंगे. आने वाले दिनों में बड़ी मछलियां गिरफ्त में आएगी.

यहां-यहां पड़ी थी ईडी की रेड
पूर्व मंत्री महेश जोशी, तत्कालीन पीएचईडी एसीएस वरिष्ठ आईएएस सुबोध अग्रवाल, पीएचईडी के तीन चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल, केडी गुप्ता, आरके मीणा, तत्कालीन एडिशनल चीफ इंजीनियर आरसी मीणा, अधीक्षण अभियंता पारितोष गुप्ता, अधीक्षण अभियंता एमपी सोनी, एक्सईएन संजय अग्रवाल, कल्याण सिंह कविया, नमन गुप्ता, राम अवतार, आलोक खंडेलवाल, पूर्व आरएएस अमिताभ कौशिक समेत कई ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी थी.

घूस के लिए संजय बड़ाया धमकाते थे इंजीनियर्स को
वैसे कांग्रेस राज में जलदाय महकमे की जिम्मेदारी तो महेश जोशी के कंधों पर थी, लेकिन संभालते उनके करीबी संजय बड़ाया ही थे. ईडी की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है कि पर्दे के पीछे महेश जोशी के करीबी संजय बड़ाया जलदाय विभाग को चलाते थे. ईडी के अधिवक्ता अजात शत्रु सिंह मीणा ने कहा कि संजय बड़ाया घूस की डिमांड के लिए एक्सईएन, एईएन को धमकाकर एपीओ, सस्पेंड करने की धमकी देते है. ईडी ने ये सारे सबूत पेशी के दौरान जज के सामने पेश किए है. इसके अलावा घूस की करोडों की राशि के सबूत भी मिले है. कोर्ट ने संजय बड़ाया को 4 दिन की रिमांड पर भेजा है. अभी पूरे मामले में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती है.

ये भी पढ़ें- डोडा हमले के बाद पलटवार की तैयारी, मंत्री बोले- ईंट का जवाब पत्थर से लेंगे...

Trending news