सचिन पायलट पर क्यों हमलावर हुई BJP? जानें राधामोहन दास के एकतरफा हमले के मायने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2404340

सचिन पायलट पर क्यों हमलावर हुई BJP? जानें राधामोहन दास के एकतरफा हमले के मायने

राजस्थान में राजनीतिक परिस्थितियां बदल गई हैं. सत्ता से कांग्रेस की सरकार जा चुकी है और बीजेपी की वापसी हो चुकी है. ऐसे में एक समय में सचिन पायलट की तारीफ करने वाले बीजेपी के नेता ही अब उन पर जमकर निशाना साध रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान में बीजेपी के इकाई प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल से जुड़ा है.

सचिन पायलट पर क्यों हमलावर हुई BJP? जानें राधामोहन दास के एकतरफा हमले के मायने

Jaipur News: राजनीति में कब कौन किसका सगा है और कब कौन किसका विरोधी है, यह बात कह पाना उतना ही कठिन है, जितना कि शाम के बाद सुबह नहीं होगी कहना. एक दौर था जब राजस्थान से लेकर पूरे देश की नजरें सचिन पायलट पर टिकी हुई थीं और अटकलों का बाजार इस बात को लेकर गर्म था कि सचिन पायलट बहुत जल्द कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का हाथ थाम सकते हैं. तब बीजेपी के कई दिग्गज नेता सचिन पायलट के अपनी ही पार्टी की सरकार के प्रति बगावती तेवर की जमकर सराहना कर रहे थे. 

चुनाव में कांग्रेस का किया समर्थन 
राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ही सरकार के प्रति सचिन पायलट का बगावती तेवर अटकलों के बाजार को गर्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा था. हर तरफ से राजनीतिक पंडित इसी बात की ओर इशारा कर रहे थे कि सचिन पायलट के बगावती सुर कांग्रेस के प्रति उनके बैराग का संकेत है. हालांकि, ऐसा कुछ हुआ नहीं. बाद में सचिन पायलट भी अपने बगावती सुर से पीछे हट गए और विधानसभा और लोकसभा चुनाव में खुलकर कांग्रेस का समर्थन किया. 

सचिन पायलट पर निशाना साध रहे बीजेपी नेता 
अब राजस्थान में राजनीतिक परिस्थितियां बदल गई हैं. सत्ता से कांग्रेस की सरकार जा चुकी है और बीजेपी की वापसी हो चुकी है. ऐसे में एक समय में सचिन पायलट की तारीफ करने वाले बीजेपी के नेता ही अब उन पर जमकर निशाना साध रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान में बीजेपी के इकाई प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल से जुड़ा है. राधा मोहन दास अग्रवाल ने साफ तौर पर कहा है कि अगर प्रदेश में रहने के दौरान उनकी जान को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचा तो इसके जिम्मेदार कांग्रेस नेता सचिन पायलट होंगे. 

विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं 
दरअसल, इस दिनों राजस्थान में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी के नेताओं के प्रति राधा मोहन दास अग्रवाल के भड़काऊ बयानों को लेकर मोर्चा खोल रखा है. प्रदेश में हर जगह युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अग्रवाल के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को कार्यकर्ताओं की भीड़ ने अग्रवाल की कार के सामने बैठकर उन्हें काले झंडे दिखाए और कार पर स्याही भी फेंकी. साथ ही कार्यकर्ताओं की ओर से यह साफ कर दिया गया कि अग्रवाल के प्रति विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक कि वे कांग्रेस के नेताओं से माफी नहीं मांग लेते हैं. 

सचिन पायलट पर कर रहे एकतरफा हमला 
इन सभी घटनाओं के पीछे राधा मोहन दास अग्रवाल का सचिन पायलट पर एकतरफा हमले को राजनीतिक विशेषज्ञ सचिन पायलट के प्रति बीजेपी की नाराजगी के रूप में देख रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि अब आगे आने वाले दिनों में बीजेपी को सचिन पायलट के कड़ी प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में बीजेपी पहले से ही सचिन पायलट के खिलाफ प्रदेश में जमीन तैयार करने में लग गई है. 

ये भी पढ़ेंः क्या है UPS, जिसे राजस्थान में लागू कर सकती है भजनलाल सरकार, जानें NPS और OPS से...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news