Barmer News: हरसाणी का सपूत अरुणाचल प्रदेश में शहीद, कल बाड़मेर पहुंचेगी पार्थिव शरीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2404405

Barmer News: हरसाणी का सपूत अरुणाचल प्रदेश में शहीद, कल बाड़मेर पहुंचेगी पार्थिव शरीर

Barmer News: अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन जवान शहीद हो गए हैं, जिसमें से एक जवान बाड़मेर जिले के हरसाणी का सपूत नखत सिंह भाटी हैं. सपूत नखत सिंह के शहीद होने की खबर मिलते ही जिले भर में शोक की लहर छा गई है. 

Barmer News: हरसाणी का सपूत अरुणाचल प्रदेश में शहीद, कल बाड़मेर पहुंचेगी पार्थिव शरीर

Barmer News: अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन जवान शहीद हो गए हैं, जिसमें से एक जवान बाड़मेर जिले के हरसाणी का सपूत नखत सिंह भाटी हैं. सपूत नखत सिंह के शहीद होने की खबर मिलते ही जिले भर में शोक की लहर छा गई है. वहीं, हरसाणी कस्बा पूरी तरीके से बंद हैं. बाड़मेर जिला मुख्यालय से 95 किलोमीटर दूर हरसाणी गांव निवासी हवलदार नखत सिंह 2010 में सेना में भर्ती हुए थे. 

19 ग्रेनेडियर यूनिट में तैनात था शहीद 
वे अरुणाचल प्रदेश में 19 ग्रेनेडियर यूनिट में तैनात थे. अरुणाचल प्रदेश के अपर सुबनसिरी जिले के लिमिकिंग के पास में ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए. हवलदार नखत सिंह भाटी के शहीद होने की खबर मिलने के बाद जिले भर में शोक की लहर छा गई. शहीद परिवार को ढांढस बांधने के लिए रिश्तेदार व जिले भर से लोग पहुंच रहे हैं. 

सुबह 11 बजे बाड़मेर पहुंचेगी पार्थिव शरीर 
शहीद नखत सिंह की पार्थिव शरीर कल गुरुवार को 11:00 बजे बाड़मेर पहुंचेगी. यहां से पार्थिव शरीर को पैतृक गांव हरसाणी ले जाया जायेगा, जंहा पर अंतिम संस्कार होगा. फिलहाल पत्नी और बच्चों को इसकी जानकारी नहीं दी गई है. नखत सिंह सहित 6 भाई और एक बहन हैं. इनके पिता का स्वर्गवास करीब 5 साल पहले हो गया था. भाई खेतीबाड़ी करते हैं. पत्नी विजय लक्ष्मी (31) गृहिणी हैं. 

2015 में हुई थी शहीद की शादी 
इनके 2 बच्चे हैं. बेटा शौर्य 7 साल का और बेटी निकू 3 साल की है. साल 2015 में नखत सिंह की शादी हुई थी. भारतीय सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट ने संवेदना प्रकट की है. भारतीय सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आर.सी. तिवारी और सभी रैंक्स ने शोक-संवेदनाएं व्यक्त की हैं. सोशल मीडिया X पर लिखा- 'भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ दृढ़ता से खड़ी है.'

ये भी पढ़ेंः सचिन पायलट पर क्यों हमलावर हुई BJP? जानें राधामोहन दास के एकतरफा हमले के मायने

 

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news