Jaipur: पीएचईडी के पिंक डिवीजन का जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389001

Jaipur: पीएचईडी के पिंक डिवीजन का जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग  के जरिए महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए कदम के तहत प्रत्येक संभाग के समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को  महिलाओं यानी पिंक  डिवीजन में समर्पित किया जा रहा है. 

 Jaipur: पीएचईडी के पिंक डिवीजन का जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन

Jaipur News: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग  के जरिए महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए कदम के तहत प्रत्येक संभाग के समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को  महिलाओं यानी पिंक  डिवीजन में समर्पित किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

जयपुर में नगर खण्ड-तृतीय दक्षिण मालवीय नगर को पिंक डिवीजन में परिवर्तित किया गया है. इस पिंक डिवीजन का उद्घाटन सोमवार को शाम 4 बजे जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी  के जरिए किया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि महिला दिवस के अवसर पर पेयजल संबंधी अनुदान मांगों का जवाब देते हुए जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने पीएचईडी के प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों पर स्थित क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को पिंक डिवीजन में परिवर्तित करने की घोषणा की थी. जिसे महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनूठी पहल माना गया है.

इन विशेष डिवीजन के अधीन समस्त सब-डिवीजन कार्यालयों में सभी अभियंता यथा अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता, अन्य पदों पर महिलाओं को लगाया जा रहा है. जाहिर है सरकार के इस कदम से महिला सशक्तिकरण का संदेश मिलेगा. 

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news