जयपुरः राज्य निर्वाचन आयोग की पुस्तक ''चुनौतियां, समाधान और नवाचार" का विमोचन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240493

जयपुरः राज्य निर्वाचन आयोग की पुस्तक ''चुनौतियां, समाधान और नवाचार" का विमोचन

राज्य निर्वाचन विभाग की ओर से तैयार की गई पुस्तक का राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त पीएस मेहरा ने विमोचन किया. पुस्तक में राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 2017 से लेकर 2022 तक कराए गए चुनावों की जानकारी है.

पुस्तक ''चुनौतियां, समाधान और नवाचार" का विमोचन.

जयपुरः  राज्य निर्वाचन विभाग की ओर से तैयार की गई पुस्तक का राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त पीएस मेहरा ने विमोचन किया. पुस्तक में राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 2017 से लेकर 2022 तक कराए गए चुनावों की जानकारी है. जिसमें चुनावों को लेकर आयोग के सामने आई चुनौतियां, समाधान और नवाचारों की जानकारियां समाहित है. राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त् मेहरा ने कहा कि इसमें आयोग की सामने आई चुनौतियां और उसके निस्तारण के साथ चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की जानकारी है. इससे कार्मिकों को आगामी चुनावों को लेकर भी सीखने को मिलेगा.

 आयोग के सामने कोरोना काल में चुनाव कराना बड़ी चुनौती थी. जिसके लिए आयोग ने सबसे पहले अपनी गाइडलाइन जारी करके चुनाव कराया. जिसकी सराहना भारत निर्वाचन आयोग ने भी की और इस गाइडलाइन को उन्होंने मंगाया. जिसके बाद विधानसभा लोकसभा चुनाव में भी उसी आधार पर कोरोना में चुनाव कराए गए. इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग सचिव चित्रा गुप्ता, डीएस अशोक जैन सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news