जयपुर: लोहड़ी महोत्सव को लेकर पिंक सिटी में तैयारियां तेज, सीएम भजनलाल कार्यक्रम में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055353

जयपुर: लोहड़ी महोत्सव को लेकर पिंक सिटी में तैयारियां तेज, सीएम भजनलाल कार्यक्रम में होंगे शामिल

Jaipur News: छोटी काशी जयपुर में 13 जनवरी को विशाल लोहड़ी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. पर्यावरण की रक्षा के लिए लोहड़ी प्रज्वलन एवं सभी मांगलिक कार्यों में गोकाष्ट का ही उपयोग करें.

jaipur News

Jaipur News: छोटी काशी जयपुर में 13 जनवरी को विशाल लोहड़ी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन राजस्थान प्रदेश पंजाबी महासभा और राजापार्क व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होगा. राजस्थान प्रदेश पंजाबी महासभा एवं राजापार्क व्यापर मंडल के अध्यक्ष रवि नैय्यर ने बताया हर वर्ष की तरह राजापार्क मुख्य चौराहा पर किया जाएगा. 

लोहड़ी समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेमचन्द बैरवा सहित जयपुर शहर के सभी विधायक और प्रमुख गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे. पर्यावरण संरक्षण के सन्देश के साथ देशी गाय के गोकाष्ट, देशी घी, 31 जडीबुटीयों युक्त हवन सामग्री का उपयोग कर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ लोहड़ी प्रज्वलित की जायगी. कार्यक्रम में प्रदेश के समारोह के माध्यम से सभी प्रदेशवासियों से आह्वान गया है.

पर्यावरण की रक्षा के लिए लोहड़ी प्रज्वलन एवं सभी मांगलिक कार्यों में गोकाष्ट का ही उपयोग करें. लोहड़ी समारोह को लेकर व्यापारियों में उत्साह एवं उमंग का माहोल है. समारोह में राजापार्क व्यापार मंडल के सभी व्यापारियों का समारोह सम्बन्धी सभी व्यवस्थाओं में सक्रीय योगदान रहेगा. समारोह में उपस्थित अतिथियों का सम्मान, सत्कार किया जायेगा. इस अवसर पर सम्पूर्ण बाज़ार में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. 

समारोह स्थल पर आकर्षक साज सज्जा और आकर्षक लाइटिंग की जायगी. इस अवसर पर नवविवाहित जोड़ो और नवजात शिशुओं की सुख समृधि, उज्ज्वल भविष्य के लिए पारम्परिक रूप से पूजन किया जायेगा. लोहड़ी प्रज्वलन समारोह में गिद्दा, भांगड़ा और पारम्परिक गीत संगीत का आयोजन होगा. समारोह के बाद उपस्थित सभी गणमान्य नागरिको हेतु पारम्परिक रिवाज अनुसार रेवड़ी, मूंगफली प्रसाद वितरित किया जायेगा.

Trending news