जयपुर: जयपुर शहर में जलभराव, जर्जर सड़कों का मुद्दा, विधायक लाहौटी ने उठाया मुद्दा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784117

जयपुर: जयपुर शहर में जलभराव, जर्जर सड़कों का मुद्दा, विधायक लाहौटी ने उठाया मुद्दा

Jaipur news: राजस्थान के जयपुर के सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने आज राजस्थान विधानसभा में पानी भराव, गंदी नालियों, सीवरेज व जर्जर सड़कों का मुद्दा उठाया.

 

जयपुर: जयपुर शहर में जलभराव, जर्जर सड़कों का मुद्दा, विधायक लाहौटी ने उठाया  मुद्दा

Jaipur news: राजस्थान के जयपुर के सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने आज राजस्थान विधानसभा में पानी भराव, गंदी नालियों, सीवरेज व जर्जर सड़कों का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि इन हालातों के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, मौसमी बीमारियां और लोग नारकीय जीवन जीने काे मजबूर है.

 सदन में लाहौटी ने मुद्दा उठाते हुए कहा कि सांगानेर सहित पुरे जयपुर में प्रशासन,सरकार,जेडीए, नगर निगम की लापरवाही से कनक विहार, केसरीचंद चौधरी नगर, अजमेर रोड़ की कॉलोनियां, रामपुरा रोड़ के वार्ड 83, 88, 91 की सैकड़ों कॉलनियां, मुहाना मोड़ से मुहाना मंड़ी रोड़ व क्षेत्र की कॉलोनियां, गुर्जरों की तलाई, मदरामपुरा का पुरा क्षेत्र, शिकारपुरा से दादिया रोड़ क्षेत्र, जैन नसियां रोड़, माल की ढाणी, बाजणी तलाई क्षेत्र, कालाबड़ फाटक व टीबा टोल टैक्स क्षेत्र, सांगानेर बाजार, मालपुरा गेट क्षेत्र, मानसरोवर, पृथ्वीराज नगर, दुर्गापुरा, गोपालपुरा बाईपास क्षेत्र भांकरोटा व प्रताप नगर सहित पुरे जयपुर शहर में हर गली मौहल्ले में जगह-जगह नालियां व सीवरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण भंयकर पानी भरा हुआ है. 

यह भी पढ़ें-  Jaipur: राजस्थान में इस साल ज्यादा रकबे में हुई बुवाई, अच्छे मानसून से होगी बंपर पैदावार

लाहोटी ने कहा कि उक्त क्षेत्रों में पानी की निकासी महीनों-महीनों तक नहीं होने के कारण ना बच्चे स्कूल जा पा रहे हैं और ना लोग घरों से बाहर निकल पा रहे हैं, तथा पुरे क्षेत्र में चारो और दुर्गंध फैल रही हैं जिससे कई मौसमी बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं. लाहोटी ने कहा कि पुरे क्षेत्र में सड़को की बदहाल स्थिति के कारण भी राजधानी जयपुर में रहते हुए भी लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. लाहोटी ने कहा कि मंत्री जी से सवाल करके यह भी पुछा किनके वरदहस्त के कारण प्रशासन/सरकार/जेडीए/नगर निगम के अधिकारी AC से बाहर नही निकलते ? जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. लाहोटी ने कहा कि पहले भी मंत्री व मुख्यमंत्री के सामने विधानसभा में जेडीए ,नगर निगम, में कई बार यह मुद्दे उठा चुके परंतु कांग्रेस सरकार सांगानेर के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और सांगानेर के विकास को अवरुद्ध कर रही है.

Trending news