Jaipur News:राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी ने प्लेसमेंट के तोड़े रिकॉर्ड! शिक्षा मंत्रालय ने 200 मेंटर कॉलेजों में से 1 चुना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2260181

Jaipur News:राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी ने प्लेसमेंट के तोड़े रिकॉर्ड! शिक्षा मंत्रालय ने 200 मेंटर कॉलेजों में से 1 चुना

Jaipur News:वर्ष 2024 के लगभग मध्य काल में, हम कह सकते हैं कि 2023 के अंत और 2024 की शुरुआत के दौरान सुस्त स्थिति के बाद दुनिया भर में नौकरी बाजार एक बार फिर से पुनर्जीवित हो रहा है.

Jaipur News

Jaipur News:वर्ष 2024 के लगभग मध्य काल में, हम कह सकते हैं कि 2023 के अंत और 2024 की शुरुआत के दौरान सुस्त स्थिति के बाद दुनिया भर में नौकरी बाजार एक बार फिर से पुनर्जीवित हो रहा है. ऐसी स्थिति में, 2024 के दौरान देश के विभिन्न संस्थानों और विश्वविद्यालयों के बैचों से उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को नौकरियां पाने में कठिन समय का सामना करना पड़ा है. इस दौरान प्लेसमेंट को काफी नुकसान हुआ. 

हालांकि, यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट (यूईएम), जयपुर के लिए ऐसा नहीं था. जहां तक प्लेसमेंट का सवाल है, यूईएम जयपुर के छात्र शानदार प्रदर्शन के साथ उत्तीर्ण हुए हैं, सभी छात्रों को कम से कम 1 नौकरी की पेशकश मिली है, और 80% छात्रों को 2 या अधिक नौकरी की पेशकश मिली है. 

जैसा कि कहा जाता है कि शिक्षा की गुणवत्ता हमेशा परिणाम निर्धारित करेगी, यूईएम जयपुर ने हमेशा अपने छात्रों को विदेशी विश्वविद्यालयों और संगठनों से असंख्य प्रमाणपत्रों की सुविधा प्रदान की है. छात्र हार्वर्ड, एमआईटी जैसे विश्वविद्यालयों या गूगल, माइक्रोसॉफ्ट आदि संगठनों से कई प्रमाणपत्रों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं. 

उद्योग के पेशेवरों द्वारा प्रदान किये गये कई कार्यक्रम छात्रों तक पहुंचाए गये हैं, जिससे वे उद्योग में पहले दिन से ही नौकरी के लिए तैयार हो गये हैं.इन सभी गुणों का परिणाम यह हुआ कि यूईएम जयपुर को भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा इनोवेशन में भारत के 200 मेंटर कॉलेजों में से 1 चुना गया है.

- - भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की आईआईसी रैंकिंग द्वारा उत्तर भारत के सर्वोच्च संस्थान का दर्जा दिया गया है.

- - भारत सरकार से राजस्थान में सर्वाधिक वित्त पोषित पेटेंट. सरकारी वेबसाइट https://kapila.mic.gov.in/kapila-stats.php पर देखें

- भारत सरकार की ARIIA रैंकिंग द्वारा उत्तर भारत का सबसे आशाजनक संस्थान माना गया है.

- शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा एनपीटीईएल परीक्षा में लगातार 9 सत्रों तक राजस्थान के विद्यार्थी सर्वोच्च स्थान पर रहे.

- अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित हैकथॉन में यहां के छात्र चैंपियन रहे.

- आईआईटी दिल्ली, आईआईटी चेन्नई, आईआईटी रूड़की, आईआईटी नागपुर, आईआईटी जोधपुर में तकनीकी कार्यक्रमों में हमारे छात्र चैंपियन रहे हैं.

 

विश्वविद्यालय की इन सभी उपलब्धियों के साथ, हम हमेशा इस बात का दावा करते हैं कि विश्वविद्यालय के सभी छात्रों को संतोषजनक नौकरी मिलती है, और "यूईएम जयपुर में प्लेसमेंट विश्वविद्यालय के अंतिम इच्छुक छात्र की नियुक्ति तक जारी रहता है.

यह भी पढ़ें:कल दोपहर से गायब बुजुर्ग का पेड़ से लटका मिला शव,गांव में फैली सनसनी

Trending news