Jaipur News:सफाई कर्मचारियों की वार्ता विफल,हड़ताल आगे भी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2155156

Jaipur News:सफाई कर्मचारियों की वार्ता विफल,हड़ताल आगे भी जारी

Jaipur News:जयपुर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल कल भी जारी रहेगी. सफाई कर्मचारियों की भर्ती के मामले में आंदोलन कर रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की वार्ता आज सरकार के साथ विफल रही.

Jaipur News

Jaipur News:जयपुर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल कल भी जारी रहेगी.सफाई कर्मचारियों की भर्ती के मामले में आंदोलन कर रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की वार्ता आज सरकार के साथ विफल रही.स्वायत्त शासन निदेशालय में देर शाम हुई बैठक में सरकार ने संयुक्त वाल्मिकी एवं सफाई श्रमिक संघ की शर्तो को मानने से इन्कार कर दिया.

संगठन ने इस भर्ती में वाल्मिकी समाज के उन अभ्यर्थियों को प्राथमिकता से शामिल करने की मांग की.जिन्होंने पहले नगरीय निकायों में कॉन्ट्रेक्ट या संविदा पर रहकर सफाई का काम किया है.

इन अभ्यर्थियों को लॉटरी में शामिल किए बिना ही ज्वाइनिंग करवाने की मांग को राज्य सरकार ने मानने से मना कर दिया.संयुक्त वाल्मिकी एवं सफाई श्रमिक संघ के अध्यक्ष नन्दकिशोर डंडोरिया ने बताया कि सरकार ने हमारी मांगों को मानने से इन्कार कर दिया है. अब हमने आगे की रणनीति बनाते हुए आंदोलन को तेज करने का फैसला किया है. 

इसके लिए अब हम हर एरिया में जाकर लोकल लेवर पर वाल्मिकी समाज से जुड़े लोगों से मिलेंगे, बैठक करेंगे और उनको इस आंदोलन में शामिल होने के लिए कहेंगे.डंडोरिया ने बताया कि जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी, तब तक जयपुर शहर समेत तमाम दूसरे शहरों में निकायों के सफाई कर्मचारी आंदोलन पर रहेंगे.

दरअसल जयपुर शहर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का ज्यादा असर जयपुर शहर के चारदीवारी एरिया में रहा. बाहरी इलाकों में आज कचरा कलेक्शन के लिए हूपर वापस घरों पर आने शुरू हो गए. 

कंपनियों को नगर निगम ग्रेटर की ओर से चेतावनी देने के बाद डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का काम फिर से शुरू करवाया गया. हालांकि चारदीवारी के अधिकांश एरिया में आज भी हूपर नहीं आए और न ही सड़कों पर झाडू लगी और कचरा उठा.

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News: JECRC कॉलेज के पास युवक के साथ कार में कांड,कपड़े उतारे,वीडियो बनाया..अपहरण कर बदमाशों ने हैवानियत की सारी हदें की पार

Trending news