सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल करने को लेकर राठौड़ ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात
Advertisement

सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल करने को लेकर राठौड़ ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात

जयपुर न्यूज: सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल करने को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने बड़ा बयान दिया है. वहीं उन्होंने राइट टू हेल्थ बिल को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है.

सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल करने को लेकर राठौड़ ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात

Jaipur: प्रदेश में राइट टू हेल्थ को लेकर चले डॉक्टर्स के आंदोलन और सरकार के समझौते पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य सरकार पर व्यंग्य कसा है. राठौड़ ने इस मामले में कहा कि खोदा पहाड़ और निकली मरी चूहिया. वहीं योजनाओं के प्रचार प्रसार पर कहा कि आभासी सरकार है, जो दिखती नहीं है, ये सब जादूगर का छलावा है.

नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राजेंद्र राठौड़ को बधाई और शुभकामना देने वालों का तांता लगा हुआ है. बुधवार सुबह भी बड़ी संख्या में लोग राठौड़ को बधाई देने पहुंचे. राठौड़ के चुनाव क्षेत्र के साथ ही प्रदेशभर से पार्टी कार्यकर्ता और लोग बधाई देने पहुंचे. इस दौरान राठौड़ ने मीडिया से बातचीत के दौरान डॉक्टर्स हड़ताल को लेकर कहा कि जो आपत्ति हम विधानसभा में उठा रहे थे , उस आपत्ति को उसी वक्त सरकार मान लेती तो 17 दिन से ज्यादा आम जनता को परेशान नहीं होना पड़ता. राठौड़ ने कहा कि यह समझौता ठीक वैसे ही जैसे खोदा पहाड़ निकली मरी हुई चुहिया.

प्रदेश के सभी निजी चिकित्सालय RTH के दायरे से बाहर हो गए. विधानसभा में और प्रवर समिति में मूल रूप से कई बार कहा गया कि राइट टू हेल्थ देने से पहले सरकार अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करें , अपनी फैकल्टी को ठीक करें. इस कानून को लागू करना है तो सबसे पहले अपने सरकारी क्षेत्रों में लागू करें , उसके बाद धीरे धीरे निजी मेडिकल कॉलेज और चैरिटेबल हॉस्पिटल तक लेकर जाते. आज वही बात सरकार ने मानी. अगर सरकार की ये बात पहले मान लेती तो इतने दिन तक धरती के भगवान को आंदोलन नहीं करना पड़ता और ना ही पुलिस की लाठियां खानी पड़ती. राठौड़ ने कहा कि एक नहीं हजारों हजार ऑपरेशन टलते चले गए , कई ऐसे लोग असमय इस दुनिया से चले गए जो शायद बचाए जा सकते थे. सरकार आरटीएस को लागू करके कलंकित हुई है.

प्रदेश में गहलोत सरकार 181 पर शिकायत दर्ज कराने का जमकर प्रचार प्रसार कर रही है. जगह-जगह होर्डिंग लगाए गए हैं और उन पर लिखा है कि सभी समस्याओं का समाधान 181 पर कॉल. राठौड़ ने कहा कि इससे बड़ा मजाक आम जनता के लिए कुछ नहीं हो सकता. आज कोई भी व्यक्ति 181 पर अपनी कंप्लेंट दर्ज करा दें और उसके 1 साल बाद उसका स्टेटस पता कर ले , तो वही स्टेटस होगा जो आज है. यह सरकार आभासी सरकार है सिर्फ आभास कराना चाहती हैं. 

समस्याओं के निदान में इनका कोई सरोकार नहीं है , जबकि वास्तविकता यह है कि हम बचपन में जादू देखा करते थे, जादूगर दो गिलासों के अंदर पानी को उथल पुथल करता था और कहता था कि मैंने पानी का दूध बना दिया , लेकिन बाद में जब क्लास को ध्यान से देखते थे तो उसमें नजर आता था कि इसमें पानी का पानी है. यह जादूगर की सरकार कहती हैं वह दूर दूर तक लागू नहीं होता , यह सिर्फ छलावा है . राठौड़ ने कहा कि जितनी 181 के प्रचार के जरिए अपनी फोटो को दिखाने के लिए खर्च किया है , अगर उसका हिस्सा आम जनता के लिए खर्च करते तो शायद उन्हें कुछ लाभ मिलता.

पार्टी तोड़ने का काम राहुल गांधी ने किया

राजनीति में भाषा के दौरान मर्यादा तोड़ने के मामले में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मर्यादा तोड़ने का काम बीजेपी ने नहीं किया , बल्कि राहुल गांधी ने इसकी शुरुआत की है. उसी का परिणाम है कि पूरी कांग्रेस सड़कों पर हैं. राहुल गांधी की खुद की सदस्यता चली गई है , राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में जहां शासन में लोग बैठे हैं लेकिन वो कोई भी सभा कर रहे हैं तो उसमें सिर्फ गिनती के लोग पहुंच रहे हैं , राहुल गांधी की सदस्य जाने के बाद में कांग्रेस एक बड़ा आंदोलन नही कर सकी.

पायलट की बीजेपी को जरूरत नहीं

सचिन पायलट को लेकर राठौड़ ने कहा कि हमें पायलट की जरूरत नहीं है , उनके लिए तो उनके राजस्व मंत्री का बयान काफी है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की राजनीति में जिस तरह की भाषा कांग्रेस के नेता इस्तेमाल कर रहे हैं और वह भी अपने ही लोगों के लिए यह अब तक कभी नहीं देखा गया , उन्होंने कहा कि सचिन पायलट के लिए जो भाषा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बोली है , उससे यह साफ है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस का अब कुछ नहीं होने वाला. बीजेपी के लिए कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना कोई मुश्किल काम नहीं है.

भ्रष्टाचार चरम पर

आंगनबाड़ी में पोषाहार मामले में भ्रष्टाचार को लेकर राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पोषाहार वितरण में जिस तरह से भ्रष्टाचार हो रहा है उसे देख ऐसा लग रहा है कि प्रदेश में लूट मची हुई है . उन्हीने बिजली खरीद में हो रहे भ्रष्टाचार पर भी गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए .

जनाक्रोश रैली को लेकर यह कहा 

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि जनाक्रोश रैली में सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश दिख रहा है. लोग इतने आक्रोशित हैं कि कांग्रेस को सत्ता का बाहर का रास्ता दिखाएंगे . जनाक्रोश रैली फिर से रीशैड्यूल हो रही है.

कोरोना को लेकर बोले राठौड़ 

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. दोनों ही राजस्थान की राजनीति की सम्पदा हैं और शख्सियत हैं. मैंने वसुंधरा राजे से बात करने की कोशिश की है. राठौड़ ने कहा कि कोरोना को लेकर में भी बेपरवाह हूँ. लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए.

सरकार के दावे शेखचिल्ली के सपने - राठौड़

सरकार के रिपीट के दावों को लेकर राठौड़ ने कहा कि किसी को सपने देखने से रोका थोड़े जा सकता है. यह लोग मुंगेरीलाल और शेख चिल्ली के सपने साबित होंगे. नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने दावा किया कि विधानसभा में कांगेस की अब तक कि सबसे शर्मनाक हार होगी . मेरा दावा है कि fortuner में जितनी सवारी आती उतना ही लोग कांग्रेस के जीत पाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

Trending news