राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले को लेकर करेगा प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1501189

राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले को लेकर करेगा प्रदर्शन

Jaipur News: राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ द्वारा 27 तारीख को शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. यह धरना प्रदर्शन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करवाने और टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों का उनके गृह जिले में पोस्टिंग करवाने के लिए किया जाएगा. 

राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले को लेकर करेगा प्रदर्शन

Jaipur News: राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ द्वारा 27 तारीख को शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. यह धरना प्रदर्शन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करवाने और टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों का उनके गृह जिले में पोस्टिंग करवाने के लिए किया जाएगा. महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरपाल दादरवाल ने बताया कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करवाने की मांग को लेकर अंतिम और निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए अध्यापक तबादला आक्रोश रैली के बैनर तले आमरण अनशन शुरू किया जाएगा. 

तृतीय श्रेणी शिक्षक पिछले कई सालों से तबादलों की आस लगाए बैठे हुए हैं, लेकिन कोई भी सरकार हो तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले नहीं कर रही है, जिसके चलते वह अपने घर परिवार से दूर हो गए हैं और मानसिक अवसाद में जीवन जी रहे हैं. दादरवाल के कहा कि पिछले कई सालों से तबादलों को लेकर सरकार से लड़ाई लड़ी जा रही है, लेकिन सरकार शिक्षकों की ओर ध्यान नहीं दे रही है. 

यह भी पढ़ें - क्रिसमस मनाने जैसलमेर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी, दुल्हन की तरह सजे होटल

इसी के चलते जयपुर में धरना प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है और यह धरना प्रदर्शन पहले 25 दिसंबर से आयोजित करना था, लेकिन सरकार ने अनुमति नहीं दी, जिसके चलते अब 27 दिसंबर से धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. बता दें कि यह धरना प्रदर्शन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करवाने और टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों का उनके गृह जिले में पोस्टिंग करवाने के लिए किया जाएगा. तृतीय श्रेणी शिक्षक पिछले कई सालों से तबादलों की आस लगाए बैठे हुए हैं, लेकिन कोई भी सरकार हो तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले नहीं कर रही है, जिसके चलते वह अपने घर परिवार से दूर हो गए हैं और मानसिक अवसाद में जीवन जी रहे हैं.

Reporter: Anup Sharma

खबरें और भी हैं...

Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान

अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध

Rajasthan : एक चाय का कप और पकड़ा गया पेपर लीक का पूरा गिरोह, पढ़िए कैसे हुआ खुलासा

Trending news