Jaipur: राजस्थान सरकार महंगाई राहत कैंप में कर रही ढोंग और नौटंकी- प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1666528

Jaipur: राजस्थान सरकार महंगाई राहत कैंप में कर रही ढोंग और नौटंकी- प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

Jaipur News: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के महंगाई राहत कैम्प (Dearness Relief Camp) पर भाजपा ने चुनावी ढ़ोंग बताया है. कैंप को लेकर बीजेपी (BJP) नेताओं ने कहा कि साढ़े चार साल कांग्रेस सरकार (Congress government) ने महंगाई कम करने के लिए कुछ नहीं किया.

 

Jaipur: राजस्थान सरकार महंगाई राहत कैंप में कर रही ढोंग और नौटंकी- प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

Jaipur: सरकार के महंगाई राहत कैम्प (Dearness Relief Camp) पर बीजेपी (BJP) ने पलटवार किया है. बीजेपी (BJP) नेताओं ने कहा कि साढ़े चार साल कांग्रेस सरकार (Congress government) ने महंगाई कम करने के लिए कुछ नहीं किया और अब चुनावी साल में महंगाई राहत का कैम्प शुरू कर ढोंग कर रही है. जनता सब जानती है कि क्यों राहत कैम्प के नाम पर नौटंकी की जा रही है.

बीजेपी (BJP) प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने कहा कि महंगाई राहत के नाम पर ढोंग अलापने का काम कर रहे हैं. एक तरफ मोदी सरकार है जिसकी विभिन्न योजनाओं का पैसा सीधा खाते में जा रहा है. कहीं उसे बुलाकर नहीं कहा जाता है कि आपको हम पैसा दे रहे हैं. वहीं प्रदेश में रजिस्ट्रेशन के नाम पर बुजुर्गों को गर्मी में आना पड़ेगा. 

जोशी ने कहा कि सीएम जॉब कार्ड पर फोटा लगाकर वितरित कर रहे हैं, वहीं जब बीजेपी (BJP) सरकार थी तब उन्होंने विरोध कर कहा कि फोटो क्यों लगा रहे हैं. अब सरकार की सांसे बहुत कम बची है, ऐसे में राहत के नाम पर लोगों को परेशान कर रही है, लेकिन जनता सब जानती है . देश में सबसे ज्यादा महंगी बिजली और महंगा डीजल राजस्थान में है और सरकार ने महंगाई को रोकने के लिए साढ़े चार साल से ध्यान नहीं दिया. जोशी ने कहा कि बिजली तार में नहीं आ रही है संकट है बिल में करंट जरूर मार रही है. कैम्प में राहत देने के लिए बुला रहे हैं, लेकिन लाेग ठगा सा महसूस कर रहे हैं .

बीजेपी (BJP) प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा जनता के पैसों का हो रहा दुरूपयोग किया जा रहा है. उज्जवला, सब्सिडी, पेंशन, चिरंजीवी योजना Chiranjeevi Yojna) का पहले ही रजिस्ट्रेशन हो गया है तो अब कौन सा रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. ये राहत शिविर नहीं बल्कि कांग्रेस के प्रचार का नया तरीका है. विधायक शर्मा ने कहा 40 डिग्री तापमान में आम जनता को कहा जा रहा है कि आप आइए और हमारी योजनाओं का रजिस्ट्रेशन करवाने का काम कीजिए, वहीं उज्ज्वला योजना के कनेक्शनों की सूची और उपभोक्ताओं के खाता संख्या सरकार के पास है तो सीधा उनके खाते में पैसा भेजें इसका ढिंढोरा पीटने की क्या आवश्यकता है. सरकार जनता को परेशान कर रही है , सरकार गांवों में शिविर लगा रही है लेकिन सरपंच मौजूद नहीं है, हडताल पर है ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, एलडीसी, यूडीसी शिविरों में मौजूद नहीं है तो काम कौन करेगा.

सांगानेर विधायक डॉ अशोक लाहोटी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में राजस्थान में महंगाई कम करने , डीजल पेट्रोल सस्ता देने का वादा किया था परंतु यह दुर्भाग्य है लेकिन राजस्थान की जनता "किस्सा कुर्सी का" ही देखती रही और अब जब चुनाव में मात्र 8 महीने बचे हैं तब कांग्रेस सरकार (Congress government) और उनके मुखिया जनता को बेवकूफ बनाने के लिए "महंगाई राहत कैंप" का नाटक कर रहे हैं .

लाहोटी ने कहा कि 6 लाख करोड़ से ज्यादा कर्ज में डूबी सरकार के पास तनख्वाह बांटने, पेंशन देने, इलाज करने तक के पैसे नहीं है . सरकार केवल जूठी घोषणा करती है, एक भी काम और एक भी घोषणा जमीन पर पूरी नहीं हो रही है , इसलिए अब महंगाई राहत का झूंठा ढोंग किया जा रहा है .

लाहोटी ने कहा कि सरकार राहत देने की बजाय आमजन, महिला, बुजुर्ग, विकलांग, किसान, मजदूर को गर्मी, धूप, अव्यवस्थाओं के बीच कैंप में बुलाकर लंबी लाइनों में खड़ा कर रखा है ना पीने के पानी की व्यवस्था है , ना टॉयलेट है, ना कूलर पंखे है ना अन्य कोई सुविधा है केवल झूठा प्रचार प्रसार के लिए आमजन को राहत की बजाय परेशान किया जा रहा है .

महंगाई राहत शिविरों पर भाजपा का निशाना पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी बोले जिन वर्गों को सरकार राहत देने का कर रही है दावा उनका सारा रिकॉर्ड सरकार के पास ऑनलाइन उपलब्ध मगर जनता को बेवजह परेशान कर सरकार के आगे हाथ फैलाने पर किया जा रहा मजबूर जनता को तो अब तब ही राहत मिलेगी जब इस साल होने वाले चुनाव में बनेगी भाजपा सरकार अपने कैडर को राहत देने का काम कर रही है कांग्रेस सवा़ 4 साल बाद अब जनता को राहत देने की सोची सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर क्यों राहत नहीं दे रही सरकार.

ये भी पढ़ें...

Mohini Ekadashi Date 2023: कब है मोहिनी एकादशी, सागर मंथन और अमृत के संबंध में ये है पौराणिक कथा, इसके व्रत से नष्ट हो जाते हैं जन्मों के पाप

Dream11 Prediction, Best Team: सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला आज, ये हो सकती है संभावित ड्रीम-11

Trending news