रेल मंत्री वैष्णव ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर कैरिज-वैगन अनुरक्षण डिपो का किया निरीक्षण
Advertisement

रेल मंत्री वैष्णव ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर कैरिज-वैगन अनुरक्षण डिपो का किया निरीक्षण

Jaipur news: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज जयपुर रेलवे स्टेशन का दौरा करने के लिए नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस से जयपुर पहुंचे. जयपुर रेलवे स्टेशन पर उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों,भाजपा संगठन के पदाधिकारिया और जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, सांसद सीपी जोशी ने रेल मंत्री का स्वागत किया.

 

रेल मंत्री वैष्णव ने जयपुर रेलवे स्टेशन पर कैरिज-वैगन अनुरक्षण डिपो का किया निरीक्षण

Jaipur: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज जयपुर रेलवे स्टेशन का दौरा करने के लिए नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस से जयपुर पहुंचे. जयपुर रेलवे स्टेशन पर उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों,भाजपा संगठन के पदाधिकारिया और जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, सांसद सीपी जोशी ने रेल मंत्री का स्वागत किया. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिंदाबाद के नारे लगाए.

इसके बाद रेल मंत्री जयपुर स्टेशन के कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो का निरीक्षण किया.उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी और तकनीकि अधिकारियों के साथ बारीकि से निरीक्षण किया. ट्रेनों के चेचिस और डिब्बों के मेंटिनेंश सहित उनके रख रखाव को लेकर अधिकारियों के साथ जांच की. 

इसके बाद रेलवे के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए.रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मीडिया से रूबरू होकर कहा कि जल्द ही जयपुर से वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाएगा. 24 मार्च को वंदे भारत ट्रेन जयपुर पहुंचेगी और अप्रैल महीने के पहले सप्ताह तक वंदे भारत ट्रेन के संचालन किया जाएगा.ये वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली के बीच चलाई जाएगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सेटेलाइट स्टेशन खातीपुरा रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन के संचालन किया जा सकता है.इसके साथ ही रेल मंत्री ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन को विशेष रूप से डिजाइन किया गया है और इसके लिए तकनीकि अधिकारी और मैकेनिक चेन्नई के विशेष ट्रेर्निंग करवाई गई है.आज जयपुर रेलवे स्टेशन पर जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, चितौड के सांसद सीपी जोशी के साथ कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो का निरीक्षण किया.इसके अलावा राजस्थान में वंचित ट्रेनों के ट्रेक को भी पूरा किया जा रहा है.ताकि सभी राजस्थान वासियों को ट्रेन की सुविधा मिल सके.इसके साथ 84 स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास के रूप में तैयार किया जा रहा है,जयपुर के रेलवे स्टेशन भी इसमें शामिल है.

यह भी पढ़ें...

समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत

Trending news