Jaipur News: आयुष मंत्रालय की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता, भारत सरकार के पहले 100 दिनों की प्रमुख उपलब्धियों की दी गई जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2463230

Jaipur News: आयुष मंत्रालय की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता, भारत सरकार के पहले 100 दिनों की प्रमुख उपलब्धियों की दी गई जानकारी

Jaipur Big News: जयपुर में केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. आयुष मंत्रालय के 100 दिनों की उपलब्धियों को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. अनुसंधान और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए सीसीआरएच की ओर से विभिन्न कॉलेजों के साथ 12 समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

Jaipur News

Jaipur Big News: राजस्थान के जयपुर में केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. आयुष मंत्रालय के 100 दिनों की उपलब्धियों को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद नई दिल्ली की ओर से की गई जन स्वास्थ्य पहलों के कारण 7 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- Kota News: 4 महीने पहले हुआ था विवाह, ससुराल में महिला ने समाप्त की जीवन लीला

अनुसंधान और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए सीसीआरएच की ओर से विभिन्न कॉलेजों के साथ 12 समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं. बता दें कि प्रभारी अधिकारी डॉक्टर निधि महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ 100 दिनों में आयुष ने भारत में स्वास्थ्य सेवा को परिवर्तित करने की अपनी क्षमता साबित की है. 

 

100 दिनों में आयुष में गतिशील परिषदों और संस्थानों के माध्यम से अपनी नियम को मजबूत किया है. यह सुनिश्चित करते हुए कि हर नागरिक आयुष चिकित्सा प्रणालियों की समृद्ध विरासत से लाभ ले सकें.

 

पढ़ें जयपुर की एक और बड़ी खबर

ASI भर्ती परीक्षा 2021 को निरस्त करने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है. आज आरयू के मेन गेट पर भर्ती परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों ने एकत्रित होकर सरकार से भर्ती को निरस्त करने की मांग की. इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अभ्यर्थियों को यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर प्रवेश नहीं दिया, तो अभ्यर्थियों ने यूनिवर्सिटी कैंपस के मुख्य द्वार के नजदीक में ही धरना प्रदर्शन कर सरकार से भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग की. 

अभ्यर्थियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की रूलिंग है और एसओजी की जांच में कई खुलासे हो चुके हैं. जिससे स्पष्ट हो चुका है कि भर्ती में गड़बड़ियां बड़े स्तर पर की गई थी, लेकिन उसके बावजूद भी सरकार परीक्षा को रद्द नहीं कर रही. इसलिए हमारी मांग है कि सरकार इस परीक्षा को जल्द से जल्द रद्द करे और जो इस भर्ती से प्रभावित हुए हैं. अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करे. हालांकि तकरीबन 2 घंटे के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. इसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ.

 

Trending news