जयपुर: एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने ली समीक्षा बैठक, कही ये बड़ी बात
Advertisement

जयपुर: एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने ली समीक्षा बैठक, कही ये बड़ी बात

जयपुर: एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने ली समीक्षा बैठक ली. उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने का सरकार कार्य कर रह है.

जयपुर: एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने ली समीक्षा बैठक, कही ये बड़ी बात

जयपुर: एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी ने पंत कृषि भवन में समीक्षा बैठक ली. बोर्ड की उपाध्यक्ष और अन्य सदस्यों के साथ  पहली बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों और उनकी क्रियान्विति की समीक्षा की. बैठक से पहले मीडिया से बातचीत में डूडी ने कहा कि किसानों को सशक्त बनाने के लिए पॉलिसी बनाई थी. 

किसान को उद्यमी बनाने के लिए प्रयास जारी

किसान को उद्यमी बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. किसान यदि अपनी उपज प्रोसेसिंग यूनिट के जरिए उत्पाद बनाकर बेचेगा तो आय बढ़ेगी. 2019 के बाद इस योजना में करीब 400 करोड़ रुपए का अनुदान दिया है. डूडी ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर किसानों से मिले हैं और उनकी समस्याएं जानकारी उसी अनुरूप सरकार ने समाधान किया है.

पीएम मोदी की रैली फ्लॉप

मोदी सरकार ने किसान को ठगने का कार्य किया है. उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी, लेकिन किया कुछ नहीं. हमने किसान की आय दुगुनी नहीं, बल्कि कई गुना करने का प्रयास किया है. सीकर में PM मोदी की रैली में किसान नहीं आए थे. उनकी हर रैली फ्लॉप हुई है. जनता भाजपा की सच्चाई को समझ चुकी है. वर्ष 2024 में आम चुनाव में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे.किसान को उद्यमी बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. किसान यदि अपनी उपज प्रोसेसिंग यूनिट के जरिए उत्पाद बनाकर बेचेगा तो आय बढ़ेगी.

रिपोर्टर-काशीराम चौधरी

ये भी पढ़ें-

Belly Fat भी ना बढ़े और मीठे की तलब मिट जाए तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

Amazon Sale में मिल रही है धमाकेदार छूट, रनिंग शूज से लेकर स्मार्ट टीवी, AC सब सस्ता

रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये गिफ्ट, जानिए 10 बजट फ्रेंडली ऑप्शन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Trending news