जयपुर में 19 मार्च को होने वाली ब्राह्मण महापंचायत के लिए किया पोस्टर का विमोचन
Advertisement

जयपुर में 19 मार्च को होने वाली ब्राह्मण महापंचायत के लिए किया पोस्टर का विमोचन

Jaipur News: देशभर के ब्राह्मण समाज को एकजुट करने और समाज की समस्याओं पर चिंतन के लिए गुलाबी नगरी जयपुर में 19 मार्च को ब्राह्मण महापंचायत का आयोजित की जाएगी. बताया जाता है कि इस महापंचायत में संत महात्मा, समाज के केंद्रीय मंत्री, सांसद, राज्य के मंत्री और विधायक पहुंचेंगे.

 

जयपुर में 19 मार्च को होने वाली ब्राह्मण महापंचायत के लिए किया पोस्टर का विमोचन

Jaipur: देशभर के ब्राह्मण समाज को एकजुट करने और समाज की समस्याओं पर चिंतन के लिए गुलाबी नगरी जयपुर में 19 मार्च को ब्राह्मण महापंचायत का आयोजित की जाएगी. जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाली इस ब्राह्मण महापंचायत में संत महात्मा, समाज के केंद्रीय मंत्री, सांसद, राज्य के मंत्री, विधायक सहित बड़ी संख्या में ब्राह्मण महिला-पुरुष पहुंचेंगे. इससे पहले दर्जनों ब्राह्मण संगठनों ने एक जाजम पर आकर ब्राह्मण महापंचायत को सफल बनाने का संकल्प लिया है.

मालवीय नगर स्थित ब्राह्मण महापंचायत प्रधान कार्यालय में शुक्रवार को तमाम ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में ब्राह्मण महापंचायत के पोस्टर का भी विमोचन किया गया . इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि ब्राह्मण महापंचायत के जरिए देश में सामाजिक समरसता का संदेश दिया जाएगा. इसके लिए ही देश के तमाम ब्राह्मण संगठन एक जाजम पर आए हैं. महापंचायत में ब्राह्मण समाज के विभिन्न मतभेदों को भुलकार सब एक मंच पर इकट्ठा होकर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. कोई छोटा-बड़ा नहीं बल्कि सभी एक साथ एकजुट हैं.

इस मौके विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने कहा कि ब्राह्मण महापंचायत में देशभर से करीब 5 लाख ब्राह्मण शामिल होंगे . ब्राह्मण महापंचायत को लेकर तमाम तैयारियां पूरी हो गई है . जयपुर में इसके लिए सभी प्रमुख मार्गों पर हेल्प डेस्क बनाकर खाने , पानी और चिकित्सा सेवा की सुविधा रखी गई है . ब्राह्मण महापंचायत में समाज की सभी समस्याओं पर चिंतन कर निर्णय लिए जाएंगे जिन्हें महापंचायत में सुनाया जाएगा . इस आयोजन में सभी सांसदों और विधायकों के साथ ही सभी समाज के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है .

 

ब्राह्मण महापंचायत को सफल बनाने के लिए संगठनों के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को एक जाजम पर आने बाद कहा कि यह राजनीतिक आयोजन न होकर विशुद्ध रूप से सामाजिक कार्यक्रम है. विप्रसेना के प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने स्पष्ट किया कि वो उनके पुत्र कभी राजनीतिक दलों से टिकट नहीं मांगेगे, इसका समाज को भरोसा दिलाते हैं. हालांकि 19 मार्च का दिन ब्राह्मण एकता के रूप में भी जाना जाएगा. 

इस आयोजन में गौड़ ब्राह्मण, हरियाणा गौड़ ब्राह्मण, दाधीच ब्राह्मण, गुर्जर गौड़ ब्राह्मण, सनाढ्य ब्राह्मण समाजों सहित विभिन्न छन्यात और विप्र महासभा, विप्रसेना, ब्राह्मण महासंघ, परशुराम सेना सहित दो दर्जन संगठनों के पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए. महापंचयत को सफल बनाने के लिए विशेष तैयारियां की गई है. विभिन्न संगठनों को अलग अलग जिम्मेदारियां दी गई है.

सुनील तिवाड़ी ने कहा कि आज प्रदेश भर के लगभग सभी ब्राह्मण संगठनों का एक जाजम पर उपस्थित होना ब्राह्मण महापंचायत की सफलता की पहली सीढ़ी है. प्रदेश भर से भी लाखों की संख्या में ब्राह्मण बंधु इसमें शामिल होंगे. यह आयोजन अपने आप में एक अनूठा संयोग है कि एक उद्देश्य की प्राप्ति के लिए विभिन्न संगठनों ने एक स्तर में अपनी आवाज बुलंद की है. 

तिवाडी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राह्मण महापंचायत की अगुवाई संत समाज करेगा. समाज के महान संतों की उपस्थिति में ब्राह्मण महापंचायत के मंच से नया राजनेतिक -सामाजिक इतिहास रचा जाएगा. ब्राह्मण समाज ने सदैव हिंदू धर्म को दिशा और ज्ञान देने का कार्य किया है और अब एक बार फिर समाज के उसी गौरव को पुर्नस्थापित करने के प्रयास इस ब्राह्मण महापंचायत के माध्यम से किए जा रहे है.

Trending news