Jaipur News: मुहाना मोड़ पर अब आमजन को मिलेगी यातायात जाम से निजात, चौराहे पर लगाए गए...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2446559

Jaipur News: मुहाना मोड़ पर अब आमजन को मिलेगी यातायात जाम से निजात, चौराहे पर लगाए गए...

Jaipur News: जयपुर जिले में बगरू विधानसभा क्षेत्र के भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर स्थित मुहाना मोड़ पर दिन के कई बार लगने वाले यातायात जाम को लेकर खबर प्रसारित होने के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद टूटी है और जिम्मेदारों ने आमजन को इस रोजमर्रा की परेशानी से निजात दिलाने की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं.

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर जिले में बगरू विधानसभा क्षेत्र के भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर स्थित मुहाना मोड़ पर दिन के कई बार लगने वाले यातायात जाम को लेकर खबर प्रसारित होने के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद टूटी है और जिम्मेदारों ने आमजन को इस रोजमर्रा की परेशानी से निजात दिलाने की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan news: UPSC के छात्र का 10 दिन बाद संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव, प्री किया था क्लियर अब मेंस की थी तैयारी

 

 

दरअसल मुहाना मोड़ चौराहे पर लंबे समय से यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई थी, जिसको लेकर कुछ दिनों पहले ही ज़ी राजस्थान न्यूज़ ने खबर प्रसारित की थी, जिसके बाद प्रशासन ने हालातों का जायजा लिया और यातायात व्यवस्था को सुचारू करने की कवायद शुरू की गई. 

पहले यहां स्थाई रूप से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन व्यवस्था से ज्यादा सुधार नहीं हुआ, तो हाल ही में ट्रैफिक सिग्नल्स भी लगा दिए गए हैं. फिलहाल यातायात पुलिसकर्मी वाहन चालकों से ट्रैफिक रूल्स और सिग्नल्स की पालना करने के लिए समझाईश कर रहे हैं. 

 

बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़क की मरम्मत होने के बाद जेब्रा क्रॉसिंग बनाकर ट्रैफिक सिग्नल शुरू कर यातायात नियमों की सख्ती से पालना करवाई जायेगी. ट्रैफिक सिग्नल शुरू होने के बाद यातायात पुलिसकर्मियों को भी ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने में सहूलियत मिलेगी. 

 

साथ ही यातायात जाम की समस्या का पूरी तरह से समाधान हो जाएगा. यातायात व्यवस्था सुचारू होने से राहगीरों, वाहन चालकों, स्थानीय लोगों और व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी. लोगों ने जनता की समस्या को प्रमुखता से उठाकर समस्या का समाधान करवाने के लिए ज़ी राजस्थान न्यूज़ का आभार जताया है.

 

Trending news