Rajasthan News: डोडा हमले के बाद पलटवार की तैयारी, मंत्री बोले- ईंट का जवाब पत्थर से लेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2340647

Rajasthan News: डोडा हमले के बाद पलटवार की तैयारी, मंत्री बोले- ईंट का जवाब पत्थर से लेंगे

Rajasthan News: जम्मू में शहीद हुए जवानों की पर्थिव देह जयपुर लाई गई. सेना के विशेष विमान द्वारा जयपुर एयरपोर्ट पर जवानों के पार्थिव शरीर लाए गए, जिन्हें पूरा राजकीय सम्मान देने के लिए राज्य सरकार के मंत्री, विपक्ष और सेना के अधिकारी शामिल हुए.

Minister Gajendra Singh Khinvsar

Rajasthan News: जम्मू में आतंकियों से लोहा लेते हुए राजस्थान के झुंझुनू के रहने वाले देश के दो वीर जवान शहीद हो गए. सिपाही बिजेंद्र और अजय नरूका की शहादत पर पूरे देश को गर्व है और सभी आंखें भी नम है. जम्मू में शहीद हुए जवानों की पर्थिव देह जयपुर लाई गई. सेना के विशेष विमान द्वारा जयपुर एयरपोर्ट पर जवानों के पार्थिव शरीर लाए गए, जिन्हें पूरा राजकीय सम्मान देने के लिए राज्य सरकार के मंत्री, विपक्ष और सेना के अधिकारी शामिल हुए.

ईट का जवाब पत्थर से लिया जाएगा
इस दौरान एयरपोर्ट पर गजेंद्र सिंह खींवसर और मंत्री अविनाश गहलोत पहुंचे. शहीद अजय और बिजेंद्र के पार्थिव देह को सेना की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के बाद मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि यह देश के लिए हमारे लिए क्षति है. लेकिन सरकार ईंट का जवाब पत्थर से देगी, लेकिन सियासत नहीं होनी चाहिए. इस दौरान मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि कायराना हमले का जवाब दिया जाएगा. इस बार हम सब को शहीदों के परिवार जन के साथ खड़ा होना है.

विपक्ष ने उठाए सवाल
इस दौरान विपक्ष के नेता भी नजर आए. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी इस दौरान शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि हमने अपने सपूत खोए हैं. यह बेहद दुखद है. लेकिन केंद्र सरकार को इस मामले में अब बहुत ध्यान देने की जरूरत है. वहीं, टीकाराम जूली ने कहा कि देश में 78 दिनों में 11 बड़ी वारदात हुए है. दस साल में जितनी आतंकी घटना हुई है, यह उतनी नहीं हुई है. यह बहुत चिंतनीय हैं. केंद्र सरकार को इसका बदला लेना चाहिए, क्योंकि कब तक देश के जवान शहीद होते रहेंगे.

तिरंगे में लिपटे जवान, आंखे नम
इस दौरान जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित मौजूद रहे. वहीं, सैन्य अधिकारियों की ओर से जवानों को पुष्प चक्र अर्पित किया गया. दोनों जवान एक साथ सेना में अब एक साथ तिरंगे में लिपटे वापस अपने प्रदेश पहुंचे. जम्मू में आतंकी मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने छुपकर जवानों पर गोलियां बरसाई थी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में शिक्षा प्रणाली का उड़ रहा मजाक, टीचर इस तरह छात्रों को करा रहे नकल

Trending news