Jaipur: वकीलों का विधानसभा घेराव 13 को,पीले चावल बांटकर दिलाएंगे संकल्प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1601436

Jaipur: वकीलों का विधानसभा घेराव 13 को,पीले चावल बांटकर दिलाएंगे संकल्प

दी बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष कमल किशोर शर्मा ने बताया कि महापंचायत में लिए गए निर्णय के पालन में विधानसभा का घेराव किया जाएगा.

 

Jaipur: वकीलों का विधानसभा घेराव 13 को,पीले चावल बांटकर दिलाएंगे संकल्प

Jaipur: प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग के लेकर वकील 13 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे.घेराव में वकीलों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए दी बार एसोसिएशन, जयपुर सहित अन्य बार एसोसिएशनों के पदाधिकारी गुरुवार से पीले चावल बांटकर अधिवक्ताओं को संकल्प दिलाएंगे.

दी बार एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष कमल किशोर शर्मा ने बताया कि महापंचायत में लिए गए निर्णय के पालन में विधानसभा का घेराव किया जाएगा और इसमें प्रदेशभर से 25 हजार से ज्यादा वकील जुटेंगे. इसके अलावा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने तक वकील अपना आंदोलन जारी रखेंगे. पोस्टकार्ड अभियान के जरिए भी वकील सीएम से जल्द से जल्द प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने के लिए कहेंगे. इस दौरान बुधवार को भी जयपुर मेट्रो, जयपुर जिला, रेवेन्यू कोर्ट, जेडीए ट्रिब्यूनल व अन्य कोर्ट में वकीलों ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया और अपना आंदोलन जारी रखा. 

वकील 20 फरवरी से ही एडवोकेट्स प्रोटेक्शन की मांग को लेकर न्यायिक कार्य के बहिष्कार पर हैं. राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव प्रहलाद शर्मा का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने हाईकोर्ट में जनहित याचिका पेश की थी. जिसमें सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता ने प्रोटेक्शन एक्ट को विधानसभा से पारित कराने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब तक इसे पारित नहीं किया गया है. वहीं अधिवक्ता विकास सोमानी का कहना है कि वकीलों की सुरक्षा का मामला कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था. 

ऐसे में सरकार को इसे लागू करना चाहिए. वकीलों को न्यायिक कार्य बहिष्कार वापस लेने के लिए उनकी सर्वोच्च संस्था बीसीआई व बीसीआर भी अपील कर चुके हैं, लेकिन वकीलों ने महापंचायत में प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने तक अपना आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है.

Reporter-Mahesh Pareek

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news