जयपुर में महारानी कॉलेज के प्रयोगशाला कर्मचारियों ने किया हंगामा, बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1511629

जयपुर में महारानी कॉलेज के प्रयोगशाला कर्मचारियों ने किया हंगामा, बताई ये वजह

महारानी कॉलेज में आज प्रयोगशाला कर्मचारियों ने आज जमकर हंगामा किया. कर्मचारियों ने बताया कि भुगतान कर्मचारियों को नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण उनमें रोष व्याप्त है.

 

जयपुर में महारानी कॉलेज के प्रयोगशाला कर्मचारियों ने किया हंगामा, बताई ये वजह

Jaipur: राजस्थानी जयपुर के महारानी कॉलेज में आज प्रयोगशाला कर्मचारियों ने भुगतान को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया. कर्मचारियों ने कॉलेज परिसर में जमकर नारेबाजी की. कर्मचारी प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर आकर धरना प्रदर्शन करने लगे. प्रयोगशाला कर्मचारियों ने बताया पिछले 2 माह से प्रायोगिक परीक्षाएं करवाने का भुगतान कर्मचारियों को नहीं दिया जा रहा है.

जिसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारियों ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी कई बार कॉलेज प्रशासन द्वारा भुगतान को रोका गया है. जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने महारानी कॉलेज को प्रायोगिक परीक्षाओं का भुगतान जारी कर दिया है लेकिन कॉलेज प्रशासन उन्हें भुगतान नहीं कर रहा है. इसी के साथ कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने कहा कि यहां मनमाना तरीके से कर्मचारियों को भुगतान किया जा रहा है. जो कर्मचारी प्रायोगिक परीक्षाएं नहीं करवा रहा है उसे भी भुगतान कर दिया जाता है, जो नियम विरुद्ध है. 

महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल मुक्ता अग्रवाल ने कॉलेज प्रशासन ने कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही इनका रुका हुआ भुगतान कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा नियम विरुद्ध भुगतान के बात कभी भी सामने नहीं आई. कॉलेज प्रशासन नियमों के तहत कर्मचारियों को भुगतान करता है. उन्होंने बताया फाइनेंस विभाग में कर्मचारी छुट्टियों पर चले गए. जिस कारण भुगतान होने में देरी हो गई है. लेकिन अब जल्दी इनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

 

Reporter- Anup Sharma

Trending news