कोटपूतली: 12 जनवरी से होगा महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन, रविवार तक होंगे रजिस्ट्रेशन
Advertisement

कोटपूतली: 12 जनवरी से होगा महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन, रविवार तक होंगे रजिस्ट्रेशन

Kotputli, Jaipur News: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ की पहल पर जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में शुरू हुए जयपुर महाखेल में भाग लेने के लिए इस वर्ष भी युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

 

कोटपूतली: 12 जनवरी से होगा महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन, रविवार तक होंगे रजिस्ट्रेशन

Kotputli, Jaipur News: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ की पहल पर जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में शुरू हुए जयपुर महाखेल में भाग लेने के लिए इस वर्ष भी युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. महा खेल कबड्डी के लिए रजिस्ट्रेशन का काम जोरों पर चल रहा है. मोरदा कबड्डी टीम के कोच रामफल रावत ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए आज अंतिम दिन बचा है. मोरदा मैदान में खेलनी वाली टीमें बनार, देवता, गोनेड़ा, गोपालपुरा, जयसिंहपुरा, केशवाना राजपूत, खेडक़ी मुक्कड़, मोलाहेड़ा, पनियाला, रायकरणपुरा, सांगटेड़ा, रामसिंहपुरा, बखराना के खिलाड़ी प्रतियोगिता हेतु रजिस्ट्रेशन कराए. 

वहीं भाजपा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष उदयसिंह तंवर ने बताया कि नारेहड़ा मैदान पर बनेठी, चूरी, चिमनपुरा, खेड़ा निहालपुरा, जगदीशपुरा, सरुण्ड, नारेहडा़, खड़ब, शुक्लाबास, पवाना अहीर, कांसली, कल्याणपुरा कलां ग्राम पंचायतों का मुकाबला होगा. नारेहड़ा मैदान में खेलने वाली टीमों के खिलाड़ी भी ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराएं, रजिस्ट्रेशन शुल्क 250 रूपये है. प्रतियोगिता के लिए अब तक 500 से ज्यादा टीमें ऑनलाइन और ऑफलाइन अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुकी है. 

प्रतियोगिता का आयोजन स्वामी विवेकानन्द जयंती से प्रारम्भ होगा. 15 जनवरी से जयपुर ग्रामीण की आठों विधानसभाओं में लडक़े और लड़कियों की टीमों के मुकाबले शुरू होंगे. कबड्डी मुकाबले में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को जयपुर महाखेल आयोजन समिति की ओर से टी-शर्ट उपलब्ध कराई जाएंगी. सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ की ओर से लोकसभा और विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता के लिए 26 दिसंबर 2022 से 8 जनवरी 2023 तक खिलाडिय़ों का ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान की आदिवासी छोरी 'ट्राइबल गर्ल' के नाम से हुई फेमस, देखें हॉट फोटोज

15 जनवरी से हर ग्राम पंचायत से पुरुष और महिलाओं की एक-एक टीम मुकाबले में उतरेगी. महिला और पुरूष टीम के प्रत्येक विधानसभा में विजेता रहने वाली टीम को 21 हजार, उपविजेता टीम को 11 हजार, लोकसभा स्तर की महिला और पुरुष विजेता टीम को 51 हजार, उपविजेता टीम को 31 हजार रूपये से सम्मानित किया जाएगा. वहीं राजस्थान कबड्डी फेडरेशन के द्वारा पूरे लोकसभा से 20 ऐसे चयनित खिलाडियों को जयपुर में 2 सप्ताह की ट्रेनिंग देकर उनको राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने का अवसर मिलेगा.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

देखिए राजस्थान के इस किले की खूबसूरत तस्वीरें, चारों तरफ लिपटी सफेद चादर

Sachin Pilot : सियासी पेंच के बीच 'असली पेंच' लड़ाने पहुंचे सचिन पायलट, जाने पूरा माजरा

बाड़मेर में रहस्यमय घर! आसमान से हर रोज बरस रहे पत्थर

Trending news