Jaipur News:अलवर में GSTN बैंक ऑफिस ट्रेनिंग का शुभारंभ,कई बैच में 12 अप्रैल तक प्रशिक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2164666

Jaipur News:अलवर में GSTN बैंक ऑफिस ट्रेनिंग का शुभारंभ,कई बैच में 12 अप्रैल तक प्रशिक्षण

Jaipur News:केंद्रीय माल एवं सेवाकर आयुक्तालय अलवर में जीएसटीएन बैक ऑफिस ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.देशभर में इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थान से पहली बार अलवर से हुई है.

Jaipur News

Jaipur News:केंद्रीय माल एवं सेवाकर आयुक्तालय अलवर में जीएसटीएन बैक ऑफिस ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.देशभर में इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थान से पहली बार अलवर से हुई है.इससे पहले राष्ट्रीय सीमा शुल्क,अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी ने विभिन्न श्रेणी के कुछ मास्टर ट्रेनर को शेष अधिकारियों की ट्रेनिंग के लिए तैयार किया है.

जीएसटीएन बैक प्रधान अपर महानिदेशक संजय गुप्ता और सीजीएसटी अलवर कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया.सीजीएसटी एवं सेंट्रल एक्साइज आयुक्तालय अलवर के अधिकारियो के लिए राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी जयपुर के तत्वावधान में जीएसटीएन बैक ऑफिस ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम कई बैच में अलवर, सीकर और भिवाड़ी में 12 अप्रैल तक संपन्न होगा.इस प्रशिक्षण में अलवर, भरतपुर, भिवाड़ी, सीकर, बहरोड़ के 7 संभागों, 35 रेंजों और अलवर हेडक्वार्टर में कार्यरत सभी सहायक आयुक्त, अधीक्षक और निरीक्षक प्रतिभागी रहेंगे.इस अवसर पर बसंत गढ़वाल, अपर आयुक्त के साथ अलवर कमिशनरेट के अधिकारी मौजूद रहे.

प्रधान अपर महानिदेशक और सीजीएसटी अलवर कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने बताया कि वर्तमान में सीजीएसटी अधिकारी जीएसटी नेटवर्क से एसीइएस जीएसटी बैक एंड एप्लीकेशन के माध्यम से जुड़े हुए थे.अब सीधे ही जीएसटी बैक ऑफिस के माध्यम से जीएसटी नेटवर्क से पूरे भारत के अधिकारी जुड़ जायेंगे.इससे करदाताओं को पंजीयन और उनकी समस्याओं का निस्तारण होगा और करदाताओं के जीएसटी मामले के सुचारू कामकाज में आसानी होगी.

डाटा और सूचनाओं की सटीकता, त्वरित उपलब्धता और विश्लेषण से कर चोरी पर लगाम लगेगी.इसके लिए इस प्रकार के ट्रेनिंग कार्यक्रम और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाते है.राजस्थान जोन में कर चोरी रोकने के उद्देश्य से विभाग द्वारा सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर  0141-222003 जारी किया है.

यह भी पढ़ें:Jaipur News: गुर्जर आरक्षण पर लटकी तलवार,सुप्रीम कोर्ट ने गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर और कर्नल किरोडी बैंसला से मांगा जवाब

Trending news