Jaipur News : भांकरी गांव में किसने किया है मूर्तियों को खंड़ित? संतों ने दिया संकेतिक धरना, एसपी वंदिता को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2139054

Jaipur News : भांकरी गांव में किसने किया है मूर्तियों को खंड़ित? संतों ने दिया संकेतिक धरना, एसपी वंदिता को सौंपा ज्ञापन

 Jaipur News : मंदिर में मूर्तियों को खंड़ित करने के मामले में साधु-संतों सहित ग्रामीणों ने एसपी वंदिता राणा को ज्ञापन सौंपा है,दूसरे पक्ष ने प्रागपुरा थाना मे पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौप की न्याय की मांग,एसपी वंदिता राणा ने बांनसुर सीओ को सौपी जांच।

 

साधु संतों सहित ग्रामीणों ने एसपी वंदिता राणा को सौंपा ज्ञापन.

 Jaipur News : जयपुर, कोटपूतली के प्रागपुरा थाना क्षेत्र के भांकरी गांव में स्थित गंगादास जी व फूफाबाजी का द्वारा बड़ा मंदिर में मूर्ति खंड़ित मामला तूल पकड़ता जा रहा है.दूसरे पक्ष के महंत गिरधरदास महाराज सहित साधु संतों व संगठनों ने प्रागपुरा थाना परिसर के बाहर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया था.

वहीं, जिला कोटपुतली बहरोड पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा को ज्ञापन सौपा गया.मामले को लेकर महंत गिरधरदास महाराज ने बताया कि 40 वर्षों से मंदिर महंत है प्रागपुरा थाने मे मामला दर्ज करवाया है. कहा- करीब 6 महिनों से आदि महायज्ञ में गया हुआ हूं।.मेरे पीछे से कोई महंत आकर मंदिर में रहने लगा व मंदिर में मूर्तियों को खंड़ित कर पिकअप मे लोड कर ले गए.

 स्थापित मूर्तियां 2020 से खंड़ित अवस्था में थी

जिस पर मंदिर महंत गिरधरदास महाराज सहित साधु संतों,संगठनों ने मंदिर मे तोड़-फोड़ करने व मूर्तियों को खंड़ित कर ले जाने के मामले में प्रागपुरा थाने में दो मामले अलग-अलग दर्ज करवाए गए हैं.वहीं, दूसरे पक्ष से महंत हेमंतदास महाराज ने प्रागपुरा थाने मे पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि मंदिर में स्थापित मूर्तियां 2020 से खंड़ित अवस्था में थी.

 गहनता से जांच करने के आदेश दिये गये

मूर्तियों को विधि विधान के साथ विसर्जित किया गया था.महंत गिरधरदास महाराज द्वारा मूर्तियां तोड़ने का गलत आरोप लगाया गया है. पुलिस प्रशासन द्वारा मामले की सही जांच कर उचित न्याय की मांग की.इस मामले में जिला कोटपुतली बहरोड पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि मामले की जांच बांनसुर सीओ को जांच सौंपकर गहनता से जांच करने के आदेश दिये गये है.मामले मे विधिसम्मत समत कार्यवाही की जायेगी. पूरे घटना कर्म को लेकर जांच व अनुसंधान जारी है. SP ने मामले मे जल्दी ही खुलासा करने का आश्वासन दिया.

रिपोर्टर- अमित यादव

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान से बीजेपी की पहली लिस्ट में ये हैं नए चेहरे, जानिए किनका कटा टिकट?

 

Trending news