Jaipur News: किसानों को लेकर अशोक चांदना ने सरकार पर साधा निशाना,कहा- पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2142613

Jaipur News: किसानों को लेकर अशोक चांदना ने सरकार पर साधा निशाना,कहा- पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ....

Jaipur News:हिण्डोली के विधायक और गहलोत सरकार में मन्त्री रहे अशोक चांदना ने किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदे जाने की मांग उठाई है.चांदना ने कहा कि पिछले साल गेंहू की केवल तीन प्रतिशत फसल एमएसपी पर खरीदी गई है. बाकी 97 प्रतिशत किसानों के साथ अन्याय हुआ है.

Jaipur News

Jaipur News:हिण्डोली के विधायक और गहलोत सरकार में मन्त्री रहे अशोक चांदना ने किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदे जाने की मांग उठाई है.चांदना ने कहा कि साल 2011 में इस मुद्दे पर तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने एक कमेटी बनाई थी और उस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमन्त्री और वर्तमान प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को एमएसपी की सिफारिश की थी.

चांदने का कहा कि अभी भी तकरीबन साढ़े सत्रह फ़ीसदी फसल की खरीद ही एमएसपी पर हो रही है.बाकी 82 फ़ीसदी फसल को लेकर किसान को परेशानी का सामना करना पड़ता है.चांदना ने कहा कि पिछले साल गेंहू की केवल तीन प्रतिशत फसल एमएसपी पर खरीदी गई है. बाकी 97 प्रतिशत किसानों के साथ अन्याय हुआ है.

पीएम मोदी ने गारंटी शब्द कांग्रेस से चुराया

अशोक चांदना ने कहा कि आजकल पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ज्यादा जुमला चल रहा है, लेकिन उसकी भी पोल खुल रही है. चांदना ने कहा कि गारंटी शब्द भी उन्होंने कांग्रेस से चुराया है. 

कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने खाद्य सुरक्षा गारंटी, न्यूनतम आय गारंटी योजना, खाद्य सुरक्षा के जरिए हर जरूरतमंद को भोजन और आरटीई के जरिए हर बच्चे को शिक्षा की गारंटी दी है. विधायक ने कहा कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी ऐसी कई गारंटी दी और उन्हें पूरा किया.

'मोदी का परिवार' मुहिम पर भी निशाना 

अशोक चांदना ने कहा कि आज देश के किसानों पर बहुत अत्याचार हो रहा है. बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया जा रहा है. पहले भी किसानों के आंदोलन को कुचला और अब तक इनका दिल नहीं पिघला.चांदना ने सवाल उठाते हुए कहा कि आज पीएम मोदी कहते हैं? कि पूरा देश उनका परिवार है, तो क्या किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान उनका परिवार नहीं हैं? पहले किसान आंदोलन के समय किए गए वादे नहीं निभाने के कारण अब किसान फिर से आंदोलन कर रहे हैं.

एमएसपी से ही मिलेगी किसानों को राहत - चांदना

अशोक चांदना ने कहा कि एकमात्र एमएसपी ही किसानों के लिए गारंटी होगी. बंपर पैदावार में मंडी जब भाव गिरा देती है तो एमएसपी से ही किसान को फायदा होगा. जिस दिन एमएसपी पर भुगतान का कानून बनेगा, उसी दिन किसानों को सबसे बड़ी राहत मिलेगी.

किसानों के बीच जागरूकता अभियान चलाएगी कांग्रेस
अशोक चांदना ने कहा कि आने वाले समय में किसानों को जागरूक करने के लिए कांग्रेस किसान जागृत सम्मेलन पंचायत स्तर पर करेगी.

नशे और सट्टे में फंसा युवा क्या मोदी का परिवार नहीं

अशोक चांदना ने आगे कहा कि पिछले 10 साल में देश में मंहगाई, बेरोजगारी के आंकड़े कहां से कहां पहुंच गए हैं. आज ऑनलाइन सट्टे के नाम पर युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है, लेकिन मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया. देशभर में युवाओं में नशे का चलन बढ़ गया और इनको युवाओं का बर्बाद होता भविष्य नहीं दिख रहा.

कांग्रेस मुक्त भारत का दावा, कांग्रेसयुक्त भाजपा हुई
अशोक चांदना ने प्रदेश की भजनलाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले तीन महीने से जनता बिना ड्राइवर की गाड़ी में बैठी है. जैसे 'टार्जन द वंडर कार' बिना चालक के चलती थी, वैसे ही हालात हैं. चांदना ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं दिख रही. साथ ही कांग्रेस नेताओं के भाजपा में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये पहले कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे, लेकिन अब तो भाजपा कांग्रेसयुक्त हो गई है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Paper Leak Case: पिछले 10 सालों में 15 पेपर लीक, फरार आरोपियों पर भी SOG की नजर

Trending news