Lok Sabha Election 2024: 'राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिलेंगी BJP से ज्यादा सीट'- चुनाव नतीजों से पहले Sachin Pilot का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248985

Lok Sabha Election 2024: 'राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिलेंगी BJP से ज्यादा सीट'- चुनाव नतीजों से पहले Sachin Pilot का बड़ा दावा

Lok Sabha Election 2024, Sachin Pilot: राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार 14 मई को दावा किया कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी को राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलेंगी. AICC के छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से एक बड़ा बदलाव आया है.

 

Jaipur News

Lok Sabha Election 2024, Sachin Pilot: राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार 14 मई को दावा किया कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी को राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलेंगी. AICC के छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से एक बड़ा बदलाव आया है.  इसबार लोगों ने वास्तविक परिवर्तन के लिए मतदान किया है.

राजस्थान में जहां 25 लोकसभा सीटें हैं, तो वहीं छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें हैं. पिछली बार कांग्रेस को राजस्थान में कोई सीट नहीं मिली थी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को केवल दो सीटें मिली थीं. सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए उत्तर प्रदेश के रायबरेली में प्रचार करते हुए PTI न्यूज एजेंसी से बात की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया. सचिन पायलट ने कहा कि वह ऐसा इसलिए कर रही है, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन पर जनादेश नहीं मांग सकती.

आगे सचिन पायलट ने कहा कि धर्म के नाम पर वोट मांगना बिल्कुल गलत बात है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राम मंदिर बनाया गया है. जिसका हम सभी सम्मान करते हैं. हमने हमेशा इस बात का स्वागत किया है, परन्तु धर्म के नाम पर वोट मांगने के लिए नहीं किया. बीजेपी से धर्म के नाम पर वोट मांगने से परहेज करने का आग्रह करते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा अपने प्रदर्शन, वितरण और वादों को पूरा करने पर वोट नहीं मांग सकती. इसलिए उन्हें मंगलसूत्र, मंदिर-मस्जिद और हिंदू-मुसलमान आदि की राजनीति का सहारा लेना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- कोलिहान खदान में फंसे 14 लोग, 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

सचिन पायलट ने आगे ये भी कहा कि मुझे लगता है कि लोग इससे आगे बढ़ चुके हैं और उन्हें वास्तविक मुद्दों पर बात करनी चाहिए और धर्म को राजनीति से दूर रखना चाहिए. चार चरणों के मतदान के बाद अपनी स्थिति के बारे में बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि उन्हें लगता है कि कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार आगे बढ़ रहे हैं. यह भाजपा नेताओं के भाषणों में भी झलकता है. भाजपा के शीर्ष नेता अब अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं और मुझे लगता है कि वो समझ गए हैं कि लोगों ने उनके खिलाफ मतदान किया है. पायलट ने कहा कि ये बदलाव का चुनाव है, क्योंकि लोगों के पास 10 साल से एक ही पार्टी की सरकार है और उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हुआ है.

सचिन पायलट ने यह भी दावा किया कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की पार्टियों और कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए संसद सदस्य पर्याप्त मिल जाएंगे. NDA को लगातार दो बार मौका दिया गया है लेकिन अब लोग बदलाव देखना चाहते हैं. इंडिया गठबंधन को मिलने वाली सीटों की संख्या पर सचिन पायलट ने कहा कि मैं बस इतना कहूंगा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन और कांग्रेस को मिलाकर सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सांसद मिल जाएंगे. अपने गृह राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ के आंकलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच द्विध्रुवीय मुकाबला है. दोनों राज्यों में हमें भाजपा से अधिक सीटें मिलेंगी.

Trending news