जयपुर: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र इस वजह से चुनावी चुनौती,200 से अधिक कॉलोनियों का नियमन नहीं
Advertisement

जयपुर: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र इस वजह से चुनावी चुनौती,200 से अधिक कॉलोनियों का नियमन नहीं

जयपुर: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में  इकोलॉजिकल जोन होने के चलते चुनौती है. 200 से अधिक कॉलोनियों का नियमन नहीं है.इस कारण मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित है.

जयपुर: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र इस वजह से चुनावी चुनौती,200 से अधिक कॉलोनियों का नियमन नहीं

जयपुर न्यूज: आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में एक तरफ कांग्रेस ने मौजूदा विधायक रफीक खान को ही प्रत्याशी बनाया है. वहीं भाजपा अभी तक अपने प्रत्याशी का चयन नहीं कर सकी है. इसके बाद आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी चहल-पहल दिखाई देगी. हालांकि विधायक रफीक खान को भी क्षेत्रीय निवासी नहीं होने के चलते विरोध झेलना पड़ रहा है. 

दोनों ही पार्टियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती इकोलॉजिकल जोन में बसी कॉलोनियों की है. दरअसल इकोलॉजिकल जोन में होने के चलते इन कॉलोनियों का जेडीए द्वारा नियमन नहीं किया जा रहा है. नियमन नहीं होने से इन कॉलोनियों के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं. दरअसल आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के हैरिटेज निगम के वार्ड 99 और 100 का क्षेत्र इकोलॉजिकल एरिया में शामिल है.

यहां पर 200 से अधिक कॉलोनियां बसी हुई हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश कॉलोनियों का नियमन नहीं हो सका है. नियमन नहीं होने से कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं भी विकसित नहीं हो पा रही हैं. इस क्षेत्र में सीवर लाइन की सुविधा किसी भी कॉलोनी में नहीं है. वहीं कई कॉलोनियों में सड़कें भी नहीं बिछ सकी हैं. 

मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है. वहीं जेडीए भी अक्सर कार्रवाई कर अवैध निर्माणों को तोड़ता रहता है. ऐसे में दोनों ही दलों के सामने इन वोटों को साधना बड़ी चुनौती है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

Trending news