Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय में अव्यवस्थाओं के लिरोध में ABVP ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558300

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय में अव्यवस्थाओं के लिरोध में ABVP ने किया प्रदर्शन

Jaipur News: राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने प्रदर्शन किया. इर दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सेंट्रल लाइब्रेरी और यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर अपना गुस्सा जाहिर किया. 

 

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय में अव्यवस्थाओं के लिरोध में ABVP ने किया प्रदर्शन

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से प्रदर्शन किया गया. एबीवीपी इकाई अध्यक्ष भारत भूषण और इकाई मंत्री रोहित मीणा की अगुवाई में यह प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सेंट्रल लाइब्रेरी और यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर अपना गुस्सा जाहिर किया. एबीवीपी के पदाधिकारी भारत भूषण,रोहित मीणा ने बताया परीक्षा का समय नजदीक आ गया है लेकिन विद्यार्थियों के पढ़ने के लिए सेंट्रल लाइब्रेरी में कोई भी इंतजाम नहीं है. जबकि करोड़ों रुपए खर्चकर इस लाइब्रेरी का निर्माण किया गया है. 

विश्वविद्यालय प्रशासन को जल्दी ही लाइब्रेरी की व्यवस्थाओं को सुधारा जाना चाहिए, जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में आसानी हो. इसी के साथ ही यूनिवर्सिटी के सभी छात्रावासों का हाल बहुत ही बुरा है. छात्रावास की बिल्डिंग जर्जर हो गई है, खिड़की, दरवाजे, बिजली के स्विच सहित अन्य व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई हैं. लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन इस और कुछ भी ध्यान नहीं दे रहा है. 

एबीवीपी के पदाधिकारियों ने मौजूदा अध्यक्ष निर्मल चौधरी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें यूनिवर्सिटी की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए, वह कहीं भी खड़े होकर खुद का मजाक उड़ाते नजर आते है, उन्होंने अपने अध्यक्ष काल में एक भी सवाल विद्यार्थियों के हित में यूनिवर्सिटी प्रशासन से नहीं पूछा. किसी के साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों के हित में कोई भी ऐसा काम नहीं करा जो कि बताने लायक हो. उन्होंने कहा निर्मल चौधरी को छात्र हितों का ध्यान रखना चाहिए छात्रों की समस्याएं सुनकर उनका निवारण करना चाहिए, लेकिन चौधरी खुद ही यूनिवर्सिटी नहीं आते हैं, और यूनिवर्सिटी प्रशासन विद्यार्थियों की मांगों को पूरा करता नजर नहीं आ रहा है.
Reporter- Anup Sharma

Trending news