Jaipur: CET स्नातक की परीक्षा में बैठेंगे प्रदेश के 11 लाख 27 हजार 659 परीक्षार्थी
Advertisement

Jaipur: CET स्नातक की परीक्षा में बैठेंगे प्रदेश के 11 लाख 27 हजार 659 परीक्षार्थी

Jaipur News: प्रदेश में CET स्नातक की परीक्षा के लिए प्रदेश के 10 जिलों में परीक्षा केंद्र किए स्थापित किए गए हैं. इसमें  अजमेर,अलवर, भरतपुर,भीलवाड़ा, बीकानेर,जयपुर, उदयपुर जोधपुर,कोटा और गंगानगर में परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है.

 

Jaipur: CET स्नातक की परीक्षा में बैठेंगे प्रदेश के 11 लाख 27 हजार 659 परीक्षार्थी

Jaipur: प्रदेश में आज से CET स्नातक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश में 11 लाख 27 हजार 659 परीक्षार्थी है जो परीक्षा दे रहे हैं. प्रदेश के 10 जिलों में परीक्षा केंद्र किए स्थापित किए गए हैं. अजमेर,अलवर, भरतपुर,भीलवाड़ा, बीकानेर,जयपुर, उदयपुर जोधपुर,कोटा और गंगानगर में परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है. यह परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा आयोजित की जा रही है, परीक्षा स्थल पर किसी भी तरह का कोई गहना या अन्य कोई ओर ऑनरामेंट पहनकर जाने की अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल

इसी के साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी. परीक्षार्थी हाफ बाजू का स्वेटर या जैकेट ही पहन सकेंगे. परीक्षा केंद्र में जाने के पहले परीक्षार्थी की होगी गहनता से जांच करी गई. प्रदेश के 3418 केंद्रों पर आयोजित करी जा रही है. परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को कड़ाके की सर्दी में सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुँचना पड़ा. दूसरी पारी में दोपहर 1.30 बजे से होगी, प्रदेश में सबसे ज़्यादा 2 लाख 79 हज़ार 553 परीक्षार्थी जयपुर में परीक्षा दे रहे है. जयपुर में सबसे ज्यादा 756 परीक्षा केंद्रों की स्थापना करी गई है.परीक्षा में नकल रोकने के लिए विशेष दस्तों का गठन किया गया है, इसी के साथ ही हर जिले पर परीक्षा कंट्रोल रूम की स्थापना करी गई है.

Reporter- Anup Sharma

यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल

कोटा में देर से पहु्ंचे सैकड़ों अभ्यर्थी, सीईटी परीक्षा की परीक्षा देने से रहे वंचित 

Kota: कोटा में सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर में देरी से पहुंचे, जिसकी वजह से उन्हें परीक्षा से वंचित रखा गया. जिसके बाद कई सेंटरों पर हंगामे के हालात बन गए. अभ्यर्थी नारेबाजी का प्रयास करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने समझाइश कर परीक्षार्थियों को सेंटर से दूर किया. 

बताया जा रहा है कि कड़ाके की ठंड के चलते कोटा में सुबह की पारी में आयोजित परीक्षा के दौरान परीक्षा अभ्यर्थी देरी से पहुंचे, इसलिए इन यूको सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया गया. बता दें कि आज पहली पारी में 68 सेंटर पर 22719 परीक्षार्थियों का है नामांकन है. परीक्षार्थियों को 1 घंटे पहले सेंटर पर पहुंचने के लिए कहा गया था, लेकिन वह देरी से पहुंचे.

Himanshu Mittal

Trending news