जयपुर: हरि ओम जन सेवा समिति के तत्वावधान में भण्डारे के 2100 दिन पूर्ण होने पर निकाली भव्य शोभायात्रा
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1696249

जयपुर: हरि ओम जन सेवा समिति के तत्वावधान में भण्डारे के 2100 दिन पूर्ण होने पर निकाली भव्य शोभायात्रा

जयपुर: शोभायात्रा का आयोजन हरिओम जन सेवा समिति राजस्थान के भंडारे को 2100 दिन पूर्ण होने के उपलक्ष में किया गया. हरिओम जन सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष पंकज गोयल ने बताया कि शोभायात्रा की व्यवस्था संभालने में एक हजार कार्यकर्ता जुटे रहे.

जयपुर: हरि ओम जन सेवा समिति के तत्वावधान में भण्डारे के 2100 दिन पूर्ण होने पर निकाली भव्य शोभायात्रा

Jaipur News: हर ओर लहराते राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और भगवा ध्वज के बीच उमंग जोश पैदा करते जयश्री के जयकारे, एक ही वेशभूषा में नजर आती मातृ शक्ति, विभिन्न देवी-देवताओं और महापुरूषों की झांकियों पर पुष्प वर्षा करते लोग. यह नजारा था हरि ओम जन सेवा समिति राजस्थान के तत्वावधान में तीन दर्जन से अधिक समाजों और संस्थाओं की ओर से निकाली गई सर्व समाज की शोभायात्रा का.

सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए  निकाली गई शोभायात्रा विजयबाड़ी पथ नंबर सात के श्री श्याम मंदिर से जयकारों के साथ रवाना हुई. हरिओम जन सेवा समिति के संरक्षक राजेंद्र सदानंद ने संतों-महंतों और समाज की प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ पूजा-अर्चना कर शोभायात्रा को रवाना किया. साधु-संत एवं महात्मा बग्गियों में विराजमान रहे.

शोभायात्रा में देवी-देवताओं और महापुरूषों की सुसज्जित 51 झांकियों के साथ 11 बैंड के वादक भजनों की स्वर लहरियां से वातावरण को गूंजायमान कर दिया. 108 शंखों से एक साथ निकली दिव्य ध्वनि ने वातावरण में उत्साह का संचार कर दिया. हाथी, ऊंट, घोड़े, बग्गी का लवाजमा शोभायात्रा की शोभा बढ़ा रहा था. विभिन्न प्रकार के अन्न से मां अन्नपूर्णा की झांकी आकर्षण का केन्द्र रही. शोभायात्रा की रवानगी से पूर्व श्रद्धालुओं पर विभिन्न तीर्थों और मंदिरों से लाए गए जल का अभिसींचन किया गया. 

ये भी पढ़ें- नागौर: कौम के हितों के लिए कभी राजनैतिक कैरियर की परवाह नहीं की - हनुमान बेनीवाल

शोभायात्रा का आयोजन हरिओम जन सेवा समिति राजस्थान के भंडारे को 2100 दिन पूर्ण होने के उपलक्ष में किया गया.  हरिओम जन सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष पंकज गोयल ने बताया कि शोभायात्रा की व्यवस्था संभालने में एक हजार कार्यकर्ता जुटे रहे. समिति के जयपुर शहर अध्यक्ष सुरेश जांगिड़ ने आभार प्रकट किया.

Trending news