Jaipur: दिया कुमारी ने भरा नामांकन,10 विधानसभा क्षेत्र में तीन दिन में नहीं खुला खाता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1940413

Jaipur: दिया कुमारी ने भरा नामांकन,10 विधानसभा क्षेत्र में तीन दिन में नहीं खुला खाता

Jaipur news: विधानसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन जयपुर जिले की 19 सीटों पर आज 5 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. सबसे चर्चित नाम आज विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दिया कुमारी और बस्सी से निर्दलीय अंजू धानका का रहा. 

Rajasthan Election

Jaipur news: विधानसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन जयपुर जिले की 19 सीटों पर आज 5 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. सबसे चर्चित नाम आज विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दिया कुमारी और बस्सी से निर्दलीय अंजू धानका का रहा. धानका के आने से बस्सी में मुकाबला रोचक हो सकता है. इस तरह जयपुर में तीन दिन में अब तक 11 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. नामाकन भरने की आखिरी तारीख 6 नवंबर है. उधर नामांकन के तीन दिन में जयपुर जिले 19 में से 10 विधानसभा ऐसी है, जहां अब तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है. अब नामांकन भरने के लिए उम्मीदवारों को 4 दिन का समय और मिलेगा.

नामांकन भरने के लिए उम्मीदवारों को और समय 
 2, 3, 4 और 6 नवंबर को नामांकन पत्र भरे जाएंगे. अभी तक किशनपोल, हवामहल, विराटनगर, शाहपुरा, चौंमू, दूदू, जमवारामगढ़, सिविल लाईन्स, मालवीय नगर और चाकसू से एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं भरा है. जयपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि एक नवंबर को 19 विधानसभा सीटों पर कुल 5 प्रत्याशियों ने 7 नामांकन पत्र दाखिल किए. 
इसमें विद्याधर नगर, बस्सी, आमेर, झोटवाड़ा और सांगानेर से एक-एक प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. बस्सी से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अंजू धानका ने नामांकन पत्र भरा है. धानका इस सीट से पहले भी दो बार निर्दलीय विधायक रह चुकी है. पिछले चुनाव में भी 25 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए थे. 

इसे भी पढ़ें: दीया कुमारी की संपत्ति में 2.60 करोड़ बढ़ी, 19.20 करोड़ के चल सम्पत्ति की मालकिन

बीजेपी और कांग्रेस नही खोल पाई खाता 
 इस कारण बीजेपी और कांग्रेस यहां से अब तक पिछले 4 चुनाव में खाता नहीं खोल सके है. इसके अलावा दूसरा बड़ा नाम भाजपा से प्रत्याशी दिया कुमारी का रहा. दिया कुमारी अभी राजसमंद से सांसद है और इससे पहले वह सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी है. दिया कुमारी के नामांकन पत्र भरने के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज जयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे.

वही प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों की स्थिति देखे तो अब तक तीन दिन में 90 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र भरा है. राज्य निर्वाचन विभाग के सीईओ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि आज तीसरे दिन श्रीगंगानगर, रायसिंहनगर, भादरा, बीकानेर पूर्व, डूंगरगढ़, नोखा, सुजानगढ़, मंडावा, नवलगढ़, झोटवाड़ा, आमेर, विद्याधर नगर, सांगानेर, बस्सी, तिजारा, किशनगढ़ बास, थानागाजी, अलवर शहरी, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, भरतपुर, नदबई, बसेड़ी, टोडाभीम, बांदीकुई, टोंक, किशनगढ़, डेगाना, बाली, सुमेरपुर, फलौदी, पोकरण, सिरोही, खेरवाड़ा, वल्लभनगर, डूंगरपुर, घाटोल, कुशलगढ़, बेगूं, निम्बाहेड़ा, राजसमंद, नाथद्वारा, जहाजपुर, सांगोद, कोटा दक्षिण, लाडपुरा और अंता विधानसभा क्षेत्रों में कुल 60 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से 'तलाक', टोंक में अपने हलफनामे में किया खुलासा

Trending news