Jaipur: सफाई व्यवस्था को देखने निकले आयुक्त महेंद्र सोनी, कचरों से पटे ढ़ेरों पर तनी भौंहे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422504

Jaipur: सफाई व्यवस्था को देखने निकले आयुक्त महेंद्र सोनी, कचरों से पटे ढ़ेरों पर तनी भौंहे

राजधानी में नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र में लगातार आ रही सफाई संबंधी शिकायतों के बाद आयुक्त महेन्द्र सोनी ने चार घंटे तक मालवीय नगर जोन में दौरा किया. जोन में दौरे के दौरान सोनी जहां से गुजरे वहां उन्हें कचरा ही कचरा फैला नजर आया. 

Jaipur: सफाई व्यवस्था को देखने निकले आयुक्त महेंद्र सोनी, कचरों से पटे ढ़ेरों पर तनी भौंहे

Jaipur: राजधानी में नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र में लगातार आ रही सफाई संबंधी शिकायतों के बाद आयुक्त महेन्द्र सोनी ने चार घंटे तक मालवीय नगर जोन में दौरा किया. जोन में दौरे के दौरान सोनी जहां से गुजरे वहां उन्हें कचरा ही कचरा फैला नजर आया. जिसको लेकर तुरंत एक्शन लेते हुए जिम्मेदारों को कारण बताओ नोटिस, निलंबन और चार्जशीट थमाई गई.

सोनी ने बताया की मालवीय नगर जोन के रामनिवास गार्डन, म्यूजियम रोड़, एमडी रोड़ के विभिन्न क्षेत्रों, शांति पथ, तुलसी सर्किल, शिवाजी मार्ग, गांधी नगर और नेहरू बाल उद्यान के अंदर एवं बाहरी क्षेत्र का निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान जहां साफ-सफाई व्यवस्था सही नहीं थी, वहां मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर साफ-सफाई करवाई.  साथ जोन में सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर मालवीय नगर जोन उपायुक्त मुकेश कुमार मूंड, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक भागचंद को कारण बताओ नोटिस थमाया.

वहीं, सफाई व्यवस्था में लापरवाही दिखाने मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक पवन को मौके पर निलंबित किया और वार्ड नंबर 148 के स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश को चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए. औचक निरीक्षण के दौरान सोनी ने रामनिवास गार्डन और नेहरू बाल उद्यान में गंदगी,कचरा पाये जाने पर जेडीए के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर नियमित साफ-सफाई व्यवस्था करने के लिए पाबंद किया.

उन्होंने निरीक्षण के दौरान गंदगी और कचरे को देखकर संबधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि साफ-सफाई का कार्य नियमित रूप से करे. सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार कीलापरवाही न बरती जाये. उन्होंने वार्ड 148 के तुलसी सर्किल,शिवाजी मार्ग में ओपन डिपो की जगह कचरा पात्र रखने के निर्देश दिए. 

इसके साथ ही सोनी ने गांधी नगर के विभिन्न क्षेत्रों की साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और जहां गंदगी-खुले में कचरा नजर आ रहा था उसे मौके पर ही खड़े रहकर साफ करवाया.  नेहरू बाल उद्यान के अन्दर और बाहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिये. उन्होंने बाल उद्यान के आस-पास निरीक्षण कर पेड़ पौधे के सूखे कचरे को तुरन्त हटवाने के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये.

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार

Trending news