Jaipur: भैंस के आगे बजाई गई बीन, कर्मचारियों ने इस वजह से उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354596

Jaipur: भैंस के आगे बजाई गई बीन, कर्मचारियों ने इस वजह से उठाया ये कदम

कर्मचारियों की मांग है कि उनके फिक्सेशन नगर उपखंड कार्यालय पर संपादित करवाया जाए. इसके अलावा पीटर और फॉर मैन से लीकेज और नए पाइप लाइनों की मॉनिटरिंग इन के माध्यम से करवाई जाए. 

 Jaipur: भैंस के आगे बजाई गई बीन, कर्मचारियों ने इस वजह से उठाया ये कदम

Jaipur: जलदाय विभाग में XEN नॉर्थ 3 कर्मचारियों ने ऑफिस में बीन बजाई. अपनी मांगे मनवाने के लिए कर्मचारी भैंस लेकर XEN दफ्तर पहुंच गए. PHED इंटक संगठन के अध्यक्ष संजय सिंह शेखावत के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. नॉर्थ 3 XEN देवेंद्र जेठू को कर्मचारियों ने मांग पत्र सौंपा. देवेंद्र जेठू ने जल्द ही समस्याओं के समाधान आश्वासन दिया.

इन मांगों के लिए भैंस के आगे बीन बजी

जलदाय विभाग में तकनीकी कर्मचारी वर्क चार्ज की श्रेणी में है. संगठन ने मांग की है कि क्षेत्र में वर्क चार्ज कर्मचारियों की सूची बनाकर अधिकारियों को संभल करण करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए. इसके अलावा ओवरटाइम देने , पंप हाउस पर 8 कर्मचारियों की व्यवस्था हो, पोस्ट के अनुसार कार्य हो, पंप हाउस की नियमित मरम्मत हो,नियमित साफ सफाई हो, टैंकरों की कालाबाजारी की रोकथाम की जाए. कर्मचारियों को नियमित पे स्लिप मिले.

कर्मचारियों की मांग है कि उनके फिक्सेशन नगर उपखंड कार्यालय पर संपादित करवाया जाए. इसके अलावा पीटर और फॉर मैन से लीकेज और नए पाइप लाइनों की मॉनिटरिंग इन के माध्यम से करवाई जाए. इसके अलावा संपूर्ण जयपुर में जल उपभोक्ताओं को समय पर पानी के बिल नहीं मिलने पर आए दिन शिकायतें निरंतर उपखंडों पर आती रहती हैं. पहले यह काम कर्मचारियों द्वारा कराया जाता था लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण विभाग ने यह कार्य ठेके पर दे दिया. जिसके कारण समय पर पानी के बिल उपभोक्ताओं को नहीं मिलने की समस्या बनी हुई है. संगठन ने मांग की है कि बिल वितरण का कार्य कर्मचारियों द्वारा ही किया जाए.इससे पहले विभाग कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएं.

इससे पहले भी कर्मचारियों ने विद्याधर नगर में अधिशासी अभियंता जेडीएस कटारा का घेराव किया था. उस दौरान कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कटारा के साथ नोकझोंक भी हुई थी जिसके बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची थी.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  बाड़मेर: जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से लगी चार मशीनें, विधायक ने किया लोकार्पण

Trending news