कोटपुतली में जेल कर्मियों की भूख हड़ताल जारी, दो कर्मचारियों की बिगड़ी सेहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1529729

कोटपुतली में जेल कर्मियों की भूख हड़ताल जारी, दो कर्मचारियों की बिगड़ी सेहत

पूरे प्रदेश में जेल कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर हैं. कोटपूतली के रामसिंहपुरा रोड पर स्थित सब जेल के कर्मियों ने वेतन विसंगतियों के संबंध में

कोटपुतली में जेल कर्मियों की भूख हड़ताल जारी, दो कर्मचारियों की बिगड़ी सेहत

विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल आंदोलन तीसरे दिन बदस्तूर जारी,
चिकित्सकों ने किया स्वास्थ्य परीक्षण दो की बीपी डाउन।

जयपुर: पूरे प्रदेश में जेल कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर हैं. कोटपूतली के रामसिंहपुरा रोड पर स्थित सब जेल के कर्मियों ने वेतन विसंगतियों के संबंध में राज्य सरकार से 2017 में हुए समझौते की पालना नहीं होने के विरोध में शुक्रवार सुबह से मैस का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है. जेल परिसर में विरोध प्रदर्शन का आज तीसरे दिन है. भूख हड़ताल करने से कर्मचारियों की सेहत बिगड़नी शुरू हो गई.

तीसरे दिन धरना दे रहे कर्मियों की स्वास्थ्य जांच की गई. जिसमें जेल कार्मिक उपेंद्र कुमार व योगेंद्र का ब्लड प्रेशर लो प्राप्त हुआ. उपकारापाल प्रेम प्रकाश मीणा, मुख्य प्रहरी जमशेद मोहम्मद, रामप्रकाश यादव, प्रहरी हनुमान विश्नोई, उपेंद्र सिंह, तूफान सिंह, योगेंद्र, जितेंद्र सिंह, ओमप्रकाश, श्रीमती आशा कुमारी, श्रीमती सुमन कुमारी, अजय बायला, शेर सिंह समेत जेल स्टाफ धरना स्थल पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: मकर संक्राति पर अलग अंदाज में बीजेपी अध्यक्ष, पूनिया ने गाए फिल्मी गानें, लोगों ने बजाई ताली

जेल सुरक्षाकर्मियों की मांगें

जेल सुरक्षाकर्मियों को पुलिस व आरएसी के समान वेतन भत्ते दिए जाएं. जेल कर्मियों को सभी सरकारी सुविधाएं के वित्तीय लाभ दें. विभाग को आदेशित करने व वेतन विसंगति वर्ष 1998 से कर्मचारियों को आवश्यक लाभ देने सहित भविष्य में जेल कर्मियों को आरएसी व पुलिसकर्मियों के समान वेतन भत्ते दिए जाएं. राज्य सरकार वेजेल कार्मिकों के मध्य 9 जुलाई 2017 में वेतन संबंधी मामलों में समझौता हुआ था लेकिन सरकार ने समझौता लागू नहीं किया. सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दी, इसके बाद जेल प्रहरियों ने आंदोलन करने का ऐलान किया. जेल कर्मियों की मांग है कि सरकार जबतक उनकी मांगें नहीं मांगें तबतक वह भूख हड़ताल खत्म नहीं करेंगे.

Trending news