लेडीज के लिए ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स खरीदना सुरक्षित नहीं! 15 लाख महिलाओं का पर्सनल डेटा चोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1725652

लेडीज के लिए ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स खरीदना सुरक्षित नहीं! 15 लाख महिलाओं का पर्सनल डेटा चोरी

जयपुर क्राइम: लेडीज के लिए ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स खरीदना कितना सुरक्षित है और कितना नहीं ये अब बड़ा सवाल बनता जा रहा है. 15 लाख महिलाओं का पर्सनल डेटा चोरी होने की खबर सामने आई है.

डेटा चोरी प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur Crime: ऑनलाइन लेडीज अंडरगारमेंट्स सप्लाई करने वाली कंपनी से 15 लाख महिलाओं के पर्सनल डेटा चुराकर इस्लामिक देशों में बेचने की धमकी और कंपनी को ब्लैकमेल करने वाले हैकर को राजस्थान एसओजी ने गिरफ्तार किया है.

ADG एसओजी-एटीएस अशोक राठौड़ की मॉनिटरिंग में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. गिरफ्तार आरोपी संजय सोनी उदयपुर का रहने वाला है. आरोपी ने कुछ अन्य हैकर्स के साथ मिलकर गारमेंट्स कंपनी से जुड़ी महिलाओं की पर्सनल डिटेल जैसे उनके नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, जन्म तिथी और साइज तक चुरा लिए और पूरे मामले को एक धार्मिक रंग देने की कोशिश की.

सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर बनाय ग्रुप 

आरोपी 250 हैकर्स के एक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ा हुआ है. जिसका नाम We Leak Database है. इस ग्रुप में अलग अलग डेटा शेयर किए जाते है और जररूत के हिसाब से हैकर्स उन्हें इस्तेमाल करते है.उदयपुर में बैठे आरोपी संजय सोनी ने कंपनी को ब्लैकमेल करके पैसे भी हड़पे थे. इस संबंध में अंडरगारमेंट्स कंपनी के पदाधिकारी ने एसओजी में रिपोर्ट दी कि उनकी कंपनी से 92 लाख कस्टमर जुड़े हुए है.

24 अप्रैल को उनकी कंपनी को किसी हैकर ने ई-मेल किया कि आपके सर्वर को हैक करके 15 लोगों का डेटा चुरा लिया. उसके बाद 16 मई को एक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा इस्लामिक देशों में भेजा जा रहा है. 25 मई को फिर हैकर ने कंपनी को ई-मेल भेजकर सिस्टम की कमजोरी बताते हुए पैसे की डिमांड की. अगले दिन कंपनी से भेजे गए ई-मेल को भी ट्वीट कर दिया. इस बीच ये ही ट्विटर धारक रेलवे के ग्राहकों के बारे में लिखा कि हिन्दू लड़कियां डेटा इस्लामिक देशों को भेजा जा रहा है. 

उदयपुर से ऑपरेट हुआ अकाउंट

आरोपी ने वीडियो बनाकर वायरल करने की बात कही. कंपनी ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि आरोपी ग्राहकों के डेटा को हिन्दू लड़कियों का डेटा बताकर इस्लामिक देशों में भेजने की बात कहकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है. उक्त प्रकरण की जांच इंस्पेक्टर पूनम चौधरी कर रही है. आरोपी हिंदू महिलाओं को सर्तक रहने की सलाह दे रहा था.एसओजी ने मामले की जांच की तो पता चला कि अकाउंट उदयपुर से ऑपरेट हुआ है. उसके बाद आरोपी की पहचान करके पकड़ लिया.

आरोपी संजय खुद को हिंदूवादी बताता था. आरोपी ने सोशल मीडिया पर सभी पोस्ट राष्ट्रवादी डाल रखी थी. इसी ग्रुप में अंडरगारमेंट्स के कंपनी के लीक डेटा मिले थे. उसके बाद उसने कंपनी को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. आरोपी कंपनी को ब्लैकमेल करने के साथ-साथ इसे धार्मिक रंग देने लग गया. इस दौरान आरोपी कंपनी से 1000 से 1500 डॉलर हड़प चुका. उसके बाद भी पैसे की डिमांड लगातार कर रहा था. अब एसओजी आरोपी के कब्जे से जब्त किए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की डिटेल खंगाल रही है.

ट्विटर पर हुए ट्वीट

प्रिय महिलाओं,अब आपका डेटा सुरक्षित नहीं है क्योंकि ये पहले ही मुस्लिम डॉमिनेट ग्रुप्स में सर्कुलेट हो गया है. इस कंपनी की प्रत्येक लेडी यूजर को इस पर एफआईआर दर्ज करवानी चाहिए. इसके अलावा बाकी सभी डिटेल्स दिल्ली में कपिल मिश्रा को भी शेयर कर दी गई है. सभी लड़कियां सुरक्षित रहें.

दूसरे ट्विट में खुद ने डेटा व ई-मेल लीक कर कंपनी को ब्लैकमेल किया 

आरोपी ने दूसरे ट्विट में खुद ही कई महिलाओं के डेटा का स्क्रीन शॉट शेयर किया. दावा किया कि इस तरह से करीब 40 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा मुस्लिम देशों को बेचा जा चुका है. ये उन लोगों को दिया जा रहा है जो आपको लव जिहाद, किडनैपिंग, रेप, एसिड अटैक जैसी मुसीबतों में डालती हैं. इसके अलावा एक ई-मेल का स्क्रीनशॉट अपलोड कर दिया जो कंपनी की तरफ से उसे भेजा गया था.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: पायलट- गहलोत पर बोलने से बचे डोटासरा, वसुंधरा और राजेंद्र सिंह राठौड़ को लेकर दिया विवादित बयान

ये भी पढ़ें- भरी महफिल में बाप ने जोड़े हाथ, पैरों में गिर पड़ा, फिर भी प्रेमी संग चली गई बेटी, रुला देगा Video

Trending news