ये छोरा डॉक्टर से बना IPS ऑफिसर, मिल चुका है पुलिस वीरता पदक
Advertisement

ये छोरा डॉक्टर से बना IPS ऑफिसर, मिल चुका है पुलिस वीरता पदक

IPS Story: इस आईपीएस अधिकारी ने अपने बोलने के लहजे लोगों का दिल जीता है और इन्होंने कई नक्सलियों का एनकाउंटर किया. इस IPS ऑफिसर का नाम अभिषेक पल्लव है. जानिए इनकी सफलता की कहानी. 

ये छोरा डॉक्टर से बना IPS ऑफिसर, मिल चुका है पुलिस वीरता पदक

IPS Story: आज हम आपको एक ऐसे आईपीएस अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कई नक्सलियों का एनकाउंटर किया. इस IPS ऑफिसर का नाम अभिषेक पल्लव है. IPS अभिषेक पल्लव फिलहाल छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के SP पद पर हैं. आइए जानते है आईपीएस अभिषेक पल्लव सफलता की कहानी. 

IPS अभिषेक पल्लव का बिहार के बेगुसराय में 2 सितंबर 1982 में जन्म हुआ था. IPS अभिषेक ने साल 2009 में एम्स से एमडी की पढ़ाई की और साल 2012 में यूपीएससी का एग्जाम पास करके IPS ऑफिसर बने.  IPS अभिषेक एक पापा ऋषि कुमार सेना में थे. इसकी वजह से अभिषेक की स्कूल की पढ़ाई सेना स्कूल से हुई हैं. बचपन से अभिषेक पल्लव का आईपीएस बनने का सपना था. वह डॉक्टरी की पढ़ाई करने एम्स गए और उन्होंने वहां साइकेट्री की पढ़ाई पूरी की. 

IPS अभिषेक पल्लव की पहली पोस्टिंग
IPS अभिषेक पल्लव की आईपीएस बनने के बाद अपनी पहली पोस्टिंग के दौरान छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एडिशनल एसपी एंटी नक्सल ऑपरेशन के रूप में तैनात हुए. यहां उन्होंने 3 साल तक काम किया और इसके बाद वह कोंडागांव के एसपी पद पर तैनात हुए, जहां 1 साल तैनात रहे. वहीं, इसके बाद IPS अभिषेक फिर एसपी दंतेवाड़ा पद पर तैनात किए गए. 

आईपीएस अभिषेक पल्लव की पत्नी भी हैं एक डॉक्टर 
आईपीएस अभिषेक पल्लव एक प्रशिक्षित मनोचिकित्सक हैं और उनकी पत्नी डॉ. यशा पल्लव एक त्वचा रोग की डॉक्टर हैं. यह कपल साल 2016 से ही सुदूर नक्सली हिंसा प्रभावित गांवों में लोगों के लिए कैंप लगाकर फ्री सेवाएं देते हैं. अब तक यह कपल सैकड़ों मेडिकल कैंप लगा चुका है. बता दें कि IPS अभिषेक पल्लव को राष्ट्रपति से पुलिस वीरता पदक भी मिल चुका है. 

यह भी पढ़ेंः कुंभ, मीन और कन्या के साथ इन राशियों में मिलेगी खुशखबरी, जानिए आज का राशिफल

यह भी पढ़ेंः सपना चौधरी ने सुसाइड नोट में लिखा था इस शख्स का नाम

Trending news