जयपुर में आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस, मानसिक स्वास्थय पर किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389116

जयपुर में आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस, मानसिक स्वास्थय पर किया जागरूक

10 अक्टूबर का दिन विश्व मानसिक स्वास्थय दिवस के रूप में मनाया जाता है और इसी दिवस पर  जयपुर के हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय और जोधपुर स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के जरिए राजधानी जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया.

जयपुर में आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस, मानसिक स्वास्थय पर किया जागरूक

Jaipur: 10 अक्टूबर का दिन विश्व मानसिक स्वास्थय दिवस के रूप में मनाया जाता है और इसी दिवस पर  जयपुर के हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय और जोधपुर स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के जरिए राजधानी जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में पत्रकारिता विवि की कुलपति प्रोफेसर सुधी राजीव सहित कई गणमान्य मौजूद रहे, तो वहीं जयपुर की पत्रकारिता से जुड़ी कॉलेज और यूनिवर्सिटी के शिक्षकों के साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थी भी मौजूद रहे. अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में देश विदेश के पत्रकारिता एवं जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों के जरिए व्याख्यान दिया गया.

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अनिल मिश्रा और कार्यक्रम कॉर्डिनेटर शालिनी जोशी ने बताया कि "विश्व मानसिकता दिवस के मौके पर इस अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों को बहुत से मानसिक विकार पैदा हो रहे हैं और इसका सबसे ज्यादा असर विद्यार्थी जीवन में देखने को मिल रहा है. इसी विकार को दूर करने के लिए इस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है. 

कांफ्रेंस में देश विदेश के कई विशेषज्ञ आए हुए हैं,,जिन्होंने तनाव से दूर रहने को लेकर व्याख्यान दिया है,,इसके साथ ही जयपुर में पत्रकारिता से जुड़ी हुई विभिन्न कॉलेज और यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि और छात्र भी इस कांफ्रेंस में हिस्सा ले रहे हैं."

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news