लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा ऐलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव
topStoriesrajasthan

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा ऐलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

लंपी संक्रमण को लेकर बीजेपी ने सरकार पर आरोपों के साथ किया 20 सितंबर को विधानसभा घेराव का ऐलान.

 लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा ऐलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Jaipur: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि लंपी वायरस धीरे-धीरे पूरे प्रदेश के अंदर फैल चुका है. एक भी जिला ऐसा नहीं बचा, जहां लंपी वायरस से संक्रमित गाय नहीं हुई हैं. प्रदेश में लाखों गायों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है, लेकिन अभी भी सरकार मूकदर्शक बनकर देख रही है. 

राज्य सरकार द्वारा कोई ऐसा आवश्यक कदम नहीं उठाया गया, जिससे इस वायरस के ऊपर अंकुश लगाया जा सके या इस वायरस से गौमाता को बचाने के लिए कोई कारगर उपाय किया जा सके. आज किसान की आजीविका का आधार गौ माता थी, लेकिन गौ माता की मृत्यु के बाद उनकी आजीविका के सामने भी संकट पैदा हो चुका है. उन पशुपालकों को भी सरकार द्वारा कोई मुआवजा देने की घोषणा नहीं की गई है, जबकि सरकार के पास एसडीआरएफ में भी पैसा पड़ा हुआ है और सरकार जो शेष के रूप में पैसा वसूल करती है वह भी सरकार के पास इकट्ठा पड़ा हुआ है. 

साथ ही पिछले चार-पांच महीनों से गौशालाओं का अनुदान भी सरकार ने रोक रखा है. इन तमाम मांगों को लेकर 20 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा घेराव करने का कार्यक्रम रखा गया है. 20 सितंबर को तमाम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने का काम करेंगे और सरकार को जगाने का काम करेंगे. 

आपको बता दें कि इस दौरान आवश्यकता इस बात की है कि इस संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी नहीं हुई तो फिर किसानों के साथ कब खड़ी रहेगी. सिर्फ सरकार द्वारा किसानों के हित में मीठी-मीठी बातें करने से काम नहीं चलेगा. किसानों को राहत की आवश्यकता है, किसानों की जो हानि हुई है उसे आने की क्षति पूर्ति करने की आवश्यकता है. आने वाले 20 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करेंगे.

ये भी- धौलपुर में परिचालक शराब के नशे में धुत, बात करते-करते गिरा सीट पर, महिला यात्रियों में डर

आज सीएम गहलोत पहुंचेगे हिंडोली, मिल सकती हैं बड़ी सौगातें

पने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news