World News: खालिस्तान समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में लगा दी आग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1765892

World News: खालिस्तान समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में लगा दी आग

World News: खालिस्तानी समर्थकों की एक बार फिर देश के खिलाफ गतिविधियां सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में भारतीय कॉन्सुलेट  (Indian Consulate) को आग के हवाले कर दिया है.

 

World News: खालिस्तान समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में लगा दी आग

World News: सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में भारतीय कॉन्सुलेट  (Indian Consulate) को रविवार की सुबह खालिस्तान समर्थकों ने आग लगा दी. यह पांच महीनों में कॉन्सुलेट पर दूसरा हमला है. खालिस्तानी समर्थकों ने मार्च में भारतीय कॉन्सुलेट में तोड़फोड़ की थी. यूएस ने इस घटना की "कड़ी निंदा" की है.

यहां के एक स्थानीय चैनल "दीया टीवी" ने एक वीडियो साझा किया है, जिसे उन्होंने खालिस्तान समर्थकों द्वारा जारी किया बताया जा रहा है. लेकिन "ज़ी राजस्थान" वीडियो की प्रामाणिकता को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नही करता है.

भाजपा ने ता ने की निंदा

भाजपा नेता मंजिंदर सिंग सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने इस हादसे की कड़ी निंदा की और कहा है कि खालिस्तानी भारत और सिखों के दुश्मन बन गए हैं.  अबतक किसी चोट की रिपोर्ट नहीं हुई है, और सैन फ्रांसिस्को फायर डिपार्टमेंट ने तुरंत आग को नियंत्रण में लिया. वहीं, यूएस राज्य विभाग (US State Department) के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, "सूचना कार्यालयों या विदेशी राजदूतों के खिलाफ हिंसा एक अपराध है."

अमृतपाल की तलाशा के दौरान की थी तोड़फोड़

मार्च में, जब पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने भारत में अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की देशव्यापी तलाश शुरू की, तब खालिस्तानी समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय कॉन्सुलेट पर हमला किया. इसका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक बड़ी भीड़ भारतीय कॉन्सुलेट पर हमला करती हुई दिखाई दी, पंजाबी संगीत बजता हुआ सुनाई दिया. सैन फ्रांसिस्को इमारत की बाहरी दीवार पर "फ्री अमृतपाल" लिखा गया था.

खालिस्तानियों ने दूतावास में लगा दिया था अपना बैनर

खालिस्तानी नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बैरियर्स को तोड़कर कॉन्सुलेट के अंदर दो खालिस्तानी बैनर लगा दिया था. उन्होंने लोहे के रॉड्स से दरवाजे और खिड़कियों पर हमला भी किया था. जिसकी भारत सरकार ने कड़ी निंदा की थी, और वहां की स्थानीय सरकार को उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई के लिए भी कहा था.

ये भी पढ़ें...मुझे सभी कुंवारों की लिस्ट दो, मैं सब की शादी करवा दूंगा- किरोड़ी लाल मीणा

Trending news