Gold-Silver Price Update: दिवाली के बाद भी सोना-चांदी खरीदने का है सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1410518

Gold-Silver Price Update: दिवाली के बाद भी सोना-चांदी खरीदने का है सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्यौहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है.बता दें कि अगर आप दिवाली या धनतेरस पर सोना या फिर चांदी नहीं खरीद पाए तो मायूस होने की जरूरत नहीं है, जानें..

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: राजस्थान में छोटी दिवाली और दीपों के पर्व के बाद सबको गोवर्धन पूजा का इंतजार है. ऐसे में इस त्यौहारी सीजन में सोना या चांदी खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. बता दें कि अगर आप दिवाली या धनतेरस पर सोना या फिर चांदी नहीं खरीद पाए तो मायूस होने की जरूरत नहीं है, इसके साथ ही अच्छी बात ये है कि आज भी आप पुराने रेट पर ही सोना और चांदी खरीद सकते हैं.

साथ ही इससे पहले धनतेरस के मौके पर रविवार को देशभर में सोना और चांदी की जबरदस्त खरीद और ब्रिकी हुई. एक आंकड़े के मुताबिक इस साल धनतेरस के मौके पर लोगों में पीली धातु की खरीदारी को लेकर गजब का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और लोगों ने जमकर सोने और चांदी की खरीदारी की. 

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

आपको बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक इसबार धनतेरस पर सोने और चांदी की खरीद-ब्रिकी अपने सारे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं. फिलहाल सही आंकड़ा आना अभी बाकी है. दिवाली के मौके पर आज भी सोना करीब 50,060 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 55600 रुपए प्रति किलो के स्तर पर खरीद सकते हैं. फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से 6100 और चांदी 24400 रुपये से भी ज्यादा सस्ता मिल रही है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news