Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397290

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Aye Zindagi Tax Free: रेवती और सत्यजीदूबे की फिल्म 'ऐ जिंदगी' को अब राजस्थान में टैक्स फ्री कर दिया गया है. फिल्म में एक सच्ची कहानी को पेश किया गया है, जिसे दर्शक काफी पसंद भी कर रहे हैं.  

 

ऐ जिंदगी

Jaipur: राजस्थान की गहलोत सरकार ने  फिल्म 'ए जिंदगी' को टैक्स फ्री कर दिया है. आपको बता दें कि सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म 'ए जिंदगी' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, जिसका निर्देशन अनिर्बान बोस ने किया है. इस फिल्म में सत्यजीत दुबे, मृणमयी गोडबोले, श्रीकांत वर्मा और हेमंत खेर जैसे कलाकार एक साथ नजर आए हैं. बेशक इस फिल्म का ज्यादा प्रमोशन नहीं हुआ, लेकिन राजस्थान सरकार ने अपने राज्य की जनता को कम कीमत पर इस फिल्म को देखने का मौका दिया है. गहलोत सरकार के फैसले पर फिल्म निर्माता ने खुशी जाहिर की है.

6 महीने की अवधि के लिए प्रभावी रहेगा
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार प्रदेश में अंगदान को प्रोत्साहित करने के लिए निरंतर प्रयासरत है. सच्ची कहानी पर आधारित यह फिल्म नैतिक अंगदान को प्रोत्साहित करती है. यह फिल्म जनता को अंग दाताओं के रूप में साइनअप करने की प्रेरणा देती है. सीएम गहलोत की इस स्वीकृति के बाद पंजीकृत मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों द्वारा एसजीएसटी की धनराशि को घटाकर दर्शकों को टिकट का विक्रय किया जाएगा. उक्त मंजूरी आदेश जारी करने की तिथि से 6 माह तक अवधि के लिए प्रभावी रहेगी.

शिलादित्य बोरा ने किया फिल्म का निर्माण
गौरतलब है कि इस फिल्म का निर्माण शिलादित्य बोरा ने किया है. राजस्थान सरकार के इस फैसले के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'हम इस कदम के लिए राजस्थान सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं. कर-मुक्त बनाने के बाद ज्यादा लोग इस फिल्म को देखेंगे और उन्हें पता चलेगा कि अंग दान कैसे जीवन को बदल देता है और एक अंग की प्रतीक्षा में लाखों लोगों को आशा देता है जो अन्यथा मर जाते हैं.

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म 
आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी विनय और उससे जुड़े लोगों के दर्द के इर्द-गिर्द घूमती हैं जो ऑर्गन डोनर की खोज कर रहे हैं. सच्ची घटनाओं से प्रेरित फिल्म प्यार, उपचार और आशा जैसे संवेदनशील विषयों का मेल हैं. 26 वर्षीय लीवर सिरोसिस रोगी विनय चावला (सत्यजीत दुबे) की यात्रा को दर्शाती है. इंडस्ट्री के लोग सत्यजीत दुबे की एक्टिंग स्किल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shweta Tiwari Pics: श्वेता तिवारी का Bold लुक हुआ कैमरे में कैप्चर, डीप नेक ब्लाउज में फ्लॉन्ट किया हाई क्लीवेज, फैंस ने कहा- वाह

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

Trending news