"मांग पूरी नहीं, तो घर वापसी नहीं" 10 दिनों से गुजरात में डटे राजस्थान के बेरोजगारों का नारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390956

"मांग पूरी नहीं, तो घर वापसी नहीं" 10 दिनों से गुजरात में डटे राजस्थान के बेरोजगारों का नारा

Upen Yadav : 10 दिनों से गुजरात में डटे राजस्थान के बेरोजगारों का नारा बुलंद किया है कि "मांग पूरी नहीं, तो घर वापसी नहीं" 

"मांग पूरी नहीं, तो घर वापसी नहीं" 10 दिनों से गुजरात में डटे राजस्थान के बेरोजगारों का नारा

Upen Yadav : 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान के बेरोजगारों का आंदोलन गुजरात में आज 10वें दिन भी जारी है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 2 अक्टूबर को गुजरात के पालनपुर से अहमदबाद तक 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा निकालने के बाद अहदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना दिया गया. लेकिन करीब 200 बेरोजगारों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने बेरोजगारों को तो छोड़ दिया. लेकिन किसी एक स्थान पर बेरोजगारों को एकत्रित नहीं  होने दिया जा रहा है. जिसके बाद से ही पिछले 4 दिनों से बेरोजगार गुजरात में ही अलग अलग जगहों पर घूमकर दिन बिता रहे हैं. तो खुले आसमान में रात बिताने के लिए मजबूर हो रहे हैं. आज सुबह से ही बेरोजगार साबरमति के विभिन्न मंदिरों में जाकर गुहार लगाते हुए नजर आए. साथ ही राजस्थान सरकार से जल्द ही मांगों पर ध्यान देने के लिए सद्बुद्धि के लिए गुहार लगाई.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि "10 दिनों से बेरोजगार अपना घर छोड़कर गुजरात में पड़े हुए हैं. लेकिन इसके बाद भी राजस्थान सरकार की ओर से नहीं दे रही है.पूरे दिन हमें गुजरात पुलिस खदेड़ती रहती है. तो वहीं रात की खुले आसमान के नीचे सोने के लिए मजबूर हो रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा हमारी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. लेकिन बेरोजगारों ने ये निश्चित कर लिया है की जब तक राजस्थान सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं कर देती है तब तक हमारा आंदोलन गुजरात में ही जारी रहेगा."

यह भी पढ़ें..

देश के एकमात्र चौथ माता मंदिर में जलती है रहस्यमई अखंड ज्योत, दर्शन के लिए चढ़नी पड़ती है 700 सीढ़ियां

सियासी तकरार के बीच अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, मांगे जा रहे सुझाव

Trending news