डोटासरा बोले- अध्यापकों के तबादले नहीं हुए तो कांग्रेस को होगा नुकसान, सीएम गहलोत ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1656512

डोटासरा बोले- अध्यापकों के तबादले नहीं हुए तो कांग्रेस को होगा नुकसान, सीएम गहलोत ने दिया ये जवाब

Rajasthan News : ट्रांसफर पॉलिसी पर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा तृतीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले ( 3rd Grade Transfer )  जल्द से जल्द किए जाएं, तो सीएम ने कहा मांगों पर विचार जरूर किया जाएगा.

 
डोटासरा बोले- अध्यापकों के तबादले नहीं हुए तो कांग्रेस को होगा नुकसान, सीएम गहलोत ने दिया ये जवाब

Rajasthan News : राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद और राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ का आज कार्यक्रम आयोजित किया गया. ''सत्कार 2023'' का आयोजन राजस्थान कॉलेज के खेल ग्राउंड में सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करी. वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. कार्यक्रम के माध्यम से सरकार के ऐतिहासिक निर्णय, उपलब्धियां और संघ की अपेक्षाओं को मंच पर रखा गया.

मंच से शिक्षक संघ ने सरकार से मांग करते हुए कहा वेतन कटौती रोकने और लंबित डीपीसी को पूरी करने, ब्लॉक स्तर पर शारीरिक शिक्षक अधिकारी नियुक्त, थर्ड ग्रेड शिक्षकों का स्थानातरण शुरू करने की मांग करी. शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने बताया OPS को बंद करने की बात केन्द्र सरकार कर रही है, जबकि राज्य सरकार प्रदेश में OPS का लाभ दे रही है. प्रदेश में चिकित्सा, शिक्षा फ्री फ्री में दी जा रही है किसी से किसी तरीके का कोई भी शुल्क नहीं लिया जा रहा है. 4 साल पहले जब सरकार बनी थी तब से ही सरकार आम आदमी, किसान सहित सभी वर्ग और श्रेणियों को लाभ दे रही है. देश में सबसे पहले राजस्थान में आत्मा गांधी इंग्लिश मीडियम शुरू किए गए.

तबादलो पर बोले डोटासरा

प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने संबोधन में कहा शिक्षा विभाग के बरसों पहले के शिविरा पंचांग को बदला गया. शिक्षको की 11 हज़ार से ज्यादा परिवेदना का निस्तारण समय पर किया, संचय निधि से पैसा कोविड शिक्षक को दिया गया, इसी के साथ डोटासरा ने मुख्यमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि तृतीय श्रेणी अध्यापकों ( 3rd Grade Transfer ) के तबादले जल्द से जल्द किए जाएं, नहीं तो आने वाले चुनाव में इनकी नाराजगी साफ तौर पर देखने को मिलेगी, जिसका बहुत बड़ा नुकसान कांग्रेस पार्टी का होगा.

मांगों पर विचार जरूर किया जाएगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधन में कहा शिक्षकों का गुण इस कार्यक्रम में झलक रहा हैं,मांगे नहीं मांग रहे सिर्फ सुझाव दिए जा रहै हैं. आपकी मांगों  ( 3rd Grade Transfer ) को पूरा करने की जिम्मेदारी शिक्षामंत्री की हैं, आपकी मांगों को लेकर शिक्षामंत्री के जरिए सुना जाएगा, जो संभव होगा वो काम पूरा होंगे. मुख्यमंत्री ने कहा सरकार को सब के बारे में सोचना पडता हैं पर मैं इस मौके पर घोषणा तो नहीं करूंगा, लेकिन इतना जरूर है मांगों पर विचार जरूर किया जाएगा. मुझे लगता है चुनाव मैं नहीं आप लोग लड़ रहे हो, राजस्थान की जनता इस बार चुनाव लडेगी. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना बोलते हुए कहा कि मोदी और अमित शाह, रोड शो, धन-बल से चुनाव लडेंगे. देश किस दिशा में जा रहा है किस दिशा में जाएगा यह कोई नहीं जानता. गांधी के सानिध्य में डॉ अंबेडकर ने संविधान बनाया. उसके बाद कल्पना कीजिए लोकतंत्र आज भी कायम हैं.

उन्होंने कहा मानगढ में मैने पीएम नरेन्द्र मोदी को कहा आप अलग अलग मुल्कों में जाते तो आपका सम्मान होता हैं. क्योंकि वो कहते हैं आप गांधी के देश से आए हो इसलिए सम्मान दिया जाता है की आप उस देश से आए हो जहां सबसे मजबूत लोकतंत्र हैं. 75 साल बाद भी दुनिया की ताकत बनकर उभरकर आए हैं. हमारा 2030 मिशन हैं अब कैसे राजस्थान देश का नंबर वन राज्य बने. स्वास्थ्य और शिक्षा पर राज्य सरकार का पूरा फोकस है, स्वास्थ्य हर व्यक्ति का अच्छा रहे और शिक्षित रहे इस सोच को सरकार आगे बढ़ा रही है. बाकी काम पानी,बिजली,सडकों के वह स्वत आगे बढ जाएगा.

ट्रांसफर पॉलिसी पर सीएम ने ये कहा

आज हम 500 बच्चों को विदेश मैं पढ़ाई करने के लिए भेज रहे हैं. राजीव गांधी का आईटी क्रांति का सपना पूरा हो रहा है, राजस्थान अब आईटी बेस हो रहा हैं. उन्होंने कहा मै पहले बार जब मुख्यमंत्री बना उस समय छह विश्वविद्यालय थे, लेकिन आज राजस्थान में 91 विश्वविद्यालय हैं. ट्रांसफर पॉलिसी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा थर्ड ग्रेड ट्रांसफर पॉलिसी  ( 3rd Grade Transfer ) ऐसी बनेगी जिससे भविष्य में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

अगर आपका सभी का आशीर्वाद मिलेगा तब 2030 तक शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ सकते हैं. हम हर क्षेत्र में नंबर-1 बनना चाहते हैं ये हमारा सपना हैं, 25 लाख का बीमा देश में कही भी नहीं हैं ओपीएस कर्मचारियों के लिए कल्याणकारी योजना है.

यह भी पढ़ें- 

CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज

Trending news