जालूपुरा स्थित विधायक आवासों को जल्द बेचेगी सरकार, बना रखे थे 28 मकान
Advertisement

जालूपुरा स्थित विधायक आवासों को जल्द बेचेगी सरकार, बना रखे थे 28 मकान

राजधानी में एमआई रोड से लगते जालूपुरा स्थित विधायक आवासों को सरकार जल्द बेचेगी. इन आवासों की जमीन को नीलामी में खरीदने वाले व्यक्ति को ज्यादा फ्लोर एरिया रेशो (एफएआर) और हाइट मिल सके इसके लिए जेडीए यहां मौजूद लिंक रोड को 80 फीट चौड़ा करेगा.

जालूपुरा स्थित विधायक आवासों को जल्द बेचेगी सरकार

Jaipur: राजधानी में एमआई रोड से लगते जालूपुरा स्थित विधायक आवासों को सरकार जल्द बेचेगी. इन आवासों की जमीन को नीलामी में खरीदने वाले व्यक्ति को ज्यादा फ्लोर एरिया रेशो (एफएआर) और हाइट मिल सके इसके लिए जेडीए यहां मौजूद लिंक रोड को 80 फीट चौड़ा करेगा. जेडीसी रवि जैन ने जब यहां मौके पर विजिट की थी, तब टाउन प्लानिंग शाखा से जुड़े अधिकारियों ने रोड को चौड़ा करने का सुझाव दिया था, ताकि हाइट औ एफएआर ज्यादा मिल सके. 

इससे जेडीए को इन प्लॉट्स का ऑक्शन करने पर रेवेन्यू भी ज्यादा मिलेगा. वर्तमान में एमआई रोड से जालूपुरा को जोड़ने वाली लिंक रोड (गोपीनाथ मार्ग) 40 फीट चौड़ी है, जहां एक तरफ सरकारी आवास है, जबकि दूसरी तरफ कॉमर्शियल दुकानें, जहां कॉमर्शियल दुकानें बनी है उस एरिया में जमीन नहीं ली जाएगी. करीब 350 मीटर लम्बाई की ये सड़क 80 फीट तक चौड़ी होने के बाद यहां ट्रैफिक जाम की समस्या भी थोड़ी कम होगी. वर्तमान में यहां अधिकांश दुकानें गाड़ी रिपेयरिंग और मॉडिफिकेशन करने वालों की है, जिसके कारण यहां 40 फीट की रोड पर 20 फीट तक तो अतिक्रमण रहता है. 

यहां विधायकों के लिए सरकार ने 28 मकान बना रखे थे. इन मकानों को अब खाली करवाया जा रहा है. विधायकों के लिए इसकी जगह विधानसभा के पास ज्योति नगर में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई जा रही है, जहां करीब 3200 वर्गफीट के सुपर बिल्टअप के लग्जरी फ्लैट बनाए जा रहे है. जालूपुरा में खाली करवाई जाने वाली जमीन में से ही 40 फीट की पट्‌टी लेकर सड़क को चौड़ा किया जाएगा. वर्तमान में यहां बने कुछ मकानों को तोड़ने का काम जेडीए ने शुरू कर दिया है. 

जानकारों की माने तो इस जमीन को ऑक्शन करके सरकार का 250 करोड़ रुपए से ज्यादा का रेवेन्यू जुटाने का टारगेट है, क्योंकि विधानसभा के पास ज्योति नगर में जो फ्लैट बनाए जा रहे है, उनके निर्माण पर 260 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत आने का अनुमान है, यहां कुल 160 फ्लैट्स बनाए जा रहे है. 

यह भी पढ़ें- Weather Today: भारत में मानसून ने दी दस्तक, राजस्थान में अगले कुछ दिनों में होगी बारिश

यह भी पढ़ें- राज्यसभा उम्मीदवार घोषणा पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, जानकर हो जाएंगे हैरान  
 

Trending news