Government Jobs: मंत्रिमंडल सचिवालय में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कैंडिडेट्स जल्दी करें आवेदन, इस बेस पर मिलेगी पोस्टिंग
Advertisement

Government Jobs: मंत्रिमंडल सचिवालय में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कैंडिडेट्स जल्दी करें आवेदन, इस बेस पर मिलेगी पोस्टिंग

Government Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए काम की खबर है, आपको बता दें कि मंत्रिमंडल सचिवालय में बंपर वैकेंसी निकली है. ये भर्ती 1600 पदों पर निकली है. भर्ती से संबंधित अपडेट जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

 

फाइल फोटो.

Government Jobs: भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिवालय में बंपर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती प्रक्रिया में 12वीं पास कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं. जिसके तहत विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में क्लर्क से लेकर A-ग्रेड अधिकारी स्तर के पदों पर भर्तियां की जाएगी.

भारत सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिवालय में आई भर्ती पर शामिल होने के लिए उम्मीदवार 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. जानकारों कि मानें तो अगस्त में CBT टेस्ट आयोजित किया जाएगा. सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद चयन किया जाएगा.

अधिकतम सैलरी 81 हजार 100 रुपए तक

केंद्र सरकार के साथ सेवाएं देने की इच्छा रखने वालों के लिए ये काफी काम की खबर है. इसमें सैलरी 19 हजार रुपए से शुरू है.अधिकतम सैलरी 81 हजार 100 रुपए तक दी जाएगी.इसके लिए उम्मीदवार की आयु अधिकतम 18 वर्ष जबकि अधितकम 27 वर्ष होनी चाहिए.बता दें कि ओबीसी कोटा से आने वाले कैंडिडेट्स को तीन साल की छूट दी जाएगी.

भर्ती के लिए महज 100 रुपए आपको खर्च करने होंगे. इतने में आप अपना आवेदन कर सकते हैं. जबकि महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.इनके लिए छूट का प्रावधान है.

जानें कैसे करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट (https://ssc.nic.in.) पर जाएं
यहां रजिस्टर पर क्लिक www.ssc.nic.in करें
 डिटेल्स दर्ज करें

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ईडी की एंट्री, सीएम आवास पर चली देर रात तक बैठक, PCC चीफ बोले अभी विरोध करना ठीक नहीं

 

 

Trending news