Gold Silver Rates Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम रहे स्थिर, जानें क्या है आज ताजा भाव
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1498564

Gold Silver Rates Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम रहे स्थिर, जानें क्या है आज ताजा भाव

Gold Silver Price Update: पिछले कुछ दिनों से लगातार दाम बढ़ रहे हैं. वहीं कमजोर ग्लोबल ट्रेंड के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव में  भी शुक्रवार को बदलाव देखने को मिला है. 

 

Gold Silver Rates Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम रहे स्थिर, जानें क्या है आज ताजा भाव

Gold Silver Price Update: जयपुर अपनी विरासत को साथ लेकर विकास के रास्ते पर चल रहा है. इसी विरासत में सोना और सोने के गहने के गहने भी शामिल हैं. जयपुर में लोग ट्रेडिशन गहनों के साथ-साथ नए जमाने के सोने के गहने खरीद रहे हैं. पूजा हो या कोई त्यौहार या फिर घर में कोई छोटा सा उत्सव सोने गहने देने की परंपरा जयपुर में सदियों से चली आ रही है.

साल का आखिरी महीना चल रहा है. ऐसे में अगर आप भी सोना- चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं. तो बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार दाम बढ़ रहे हैं. वहीं कमजोर ग्लोबल ट्रेंड के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव में  भी शुक्रवार को बदलाव देखने को मिला है. 

जयपुर सर्राफा बाजार में  शुक्रवार 23 दिसंबर को कीमती आभूषण के भाव जारी किए गए.  कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को जहां सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं चांदी के भाव स्थिर रहे हैं. दाम घटने के बाद सोना 54,380 हजार पर ही बना हुआ है.  वहीं, चांदी स्थिर रहने के बाद 70 हजार के करीब आ गई है..  

जयपुर सर्राफा बाजार से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को जयपुर में  सोने(गोल्ड) का रेट 24 कैरेट के लिए 54,380 रुपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट के लिए 49,850 रुपये रहा है. वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी का भाव आज स्थिर है , जिससे ये  70,100 रुपये प्रतिकिलो पर आ गई है . चांदी के औसत दाम आज 70100 रुपये प्रति किलो है . मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ  जयपुर आदि शहरों में दाम 70100 प्रति किलो हैं.

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

                 Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

 

Trending news