Gold Silver Price Today: हफ्ते के दूसरे दिन जाने सोने - चांदी की कीमत में कितना आया उतार चढ़ाव
Advertisement

Gold Silver Price Today: हफ्ते के दूसरे दिन जाने सोने - चांदी की कीमत में कितना आया उतार चढ़ाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में 27 फरवरी, 2024 को सोना और चांदी  दोनों के दामों में हल्की तेजी देखने को मिली है. वहीं अगर बात करें राजस्थान की राजधानी जयपुर सर्राफा बाजार में तो 24 कैरेट गोल्ड की कीमत  सोमवार को   63,970 रू प्रति दस ग्राम रहा  है .

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में 27 फरवरी, 2024 को सोना और चांदी  दोनों के दामों में हल्की तेजी देखने को मिली है .   सोने की कीमत   रुपये प्रति 10 ग्राम के पार है. वहीं, चांदी का भाव   रुपये प्रति किलो से अधिक है. राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत   रुपये है. जबकि 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) की कीमत रुपये है.

वहीं अगर बात करें राजस्थान की राजधानी जयपुर सर्राफा बाजार में तो 24 कैरेट गोल्ड की कीमत  सोमवार को   63,970 रू प्रति दस ग्राम रहा  है तो मंगलावार को  रही. वहीं चांदी की  कीमत सोमवार को 69,400 रू प्रति किलो रही. तो मंगलवार को कीमत में  रुपये  है.  जिसके आधार पर यह अंदाजा लगाया जा रहा है सर्राफा बाजार में चांदी की चमक में हल्की गिरावट हो रही है.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक, सोमवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 63,970  रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो  मंगलावार  की सुबह   रुपये पर आ गया है. जिसमें  रू की बढ़त देखी गई है. वहीं चांदी  सोमवार  की शाम को 69,400 रुपये प्रति 1000 ग्राम थी, जो शनिवार की सुबह 1 ग्राम चांदी कीमत  है जिसमें  पैसे की गिरावटदेखने को मिली  है. इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना और चांदी दोनों के दाम में हल्गेकी गिरावट आई  हैं. 

आज क्या है सोने-चांदी की कीमत?
आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, मंगलावार  को सुबह 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने के दाम बढ़कर  रुपये पहुंच गए हैं. वहीं, 916 (22 कैरेट)  प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोना आज रुपये का हो गया है. 

Trending news