आबूधाबी में दिखी राजस्थान की झलक, जोर-शोर से चल रहा सनातन धर्म के मंदिर का निर्माण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422781

आबूधाबी में दिखी राजस्थान की झलक, जोर-शोर से चल रहा सनातन धर्म के मंदिर का निर्माण

Jaipur News: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी आबूधाबी में सनातन धर्म का अत्यन्त विशाल एवं आकर्षक मंदिर का निर्माण कार्य जोर और शोर के साथ किया जा रहा है, जिसमें इटली की मार्शल के साथ राजस्थान की संगेमरमर जन मानस को आकर्षित कर रही है. 

आबूधाबी में दिखी राजस्थान की झलक, जोर-शोर से चल रहा सनातन धर्म के मंदिर का निर्माण

Jaipur, जयपुर : 30 अक्टूबर 2022 का दिन दुबई की दीपावली में राजस्थान की सांस्कृतिक झलकियां दिखला रहा है. उल्लेखनीय है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी आबूधाबी में सनातन धर्म का अत्यन्त विशाल एवं आकर्षक मंदिर का निर्माण कार्य जोर और शोर के साथ किया जा रहा है, जिसमें इटली की मार्शल के साथ राजस्थान की संगेमरमर जन मानस को आकर्षित कर रही है. 

सर्वविदित है कि नाथद्वारा, कांकरौली, किशनगढ़, बीकानेर, जयपुर और डींग भरतपुर के कृष्ण मंदिरों में दीपावली के अवसर पर अन्नकूट अर्थात् 56 प्रकार की मिठाई और व्यंजनों से गाय और गोवर्धन की पूजा की हजारों साल पुरानी परंपरा है, जिसे उत्तर-मध्य भारत से लेकर गुजरात में भी आयोजित किया जाता है. 

दुबई के प्रवासी विद्वान एवं चार्टर्ड एकांटेन्ट डा. साहित्य चतुर्वेदी ने बताया कि गोवर्धन पूजा के कार्यक्रम में लगभग 10, 000 लोगों ने सम्मिलित होकर हजारों व्यंजनों के भोग और आरती का लाभ उठाया. यूएई के राजपरिवार एवं वरिष्ठ मंत्री शेख अल नहयान ने हेलीकाप्टर से आकर मंदिर परिसर से समस्त भारतीय समाज को बधाईयां ज्ञापित की और परम पूज्य स्वामी जी के साथ निर्माण कार्य का अवलोकन किया. 

इस अवसर पर यूएई में भारत के राज दूत श्रीमान संजय सुधीर के साथ चंद्रशेखर भाटिया, दिलीप खैरा, साहित्य चतुर्वेदी, देवा सोलंकी इत्यादि अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. मंदिर सेवायत एवं स्वामीनारायण संत ब्रह्मविहारी ने लाल धागा बांधकर आगंतुकों का स्वागत किया और कमेटी के द्वारा समस्त दर्शनार्थियों को मिठाई, नमकीन, दही की छाछ और जलपान वितरित किया गया. 

Trending news