OMG! राजस्थान में फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, इतने रुपये हुआ महंगा
Advertisement

OMG! राजस्थान में फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, इतने रुपये हुआ महंगा

LPG Gas Cylinder price hike: नए साल के मौके पर घरेलू सिलेंडर के दाम यथावत और कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ें है. आज घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम अब 25 रुपये बढ़ गए है.

OMG! राजस्थान में फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, इतने रुपये हुआ महंगा

LPG Gas Cylinder price hike: नए साल के मौके पर घरेलू एलपीजी LPG उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है. 1 जनवरी 2023 को घरेलू सिलेंडर के दाम यथावत और कॉमर्शियल सिलेंडर महंगा हुआ है. बीते साल में 5 बार एलपीजी सिलेंडर के दाम में बदलाव हुआ और हर बार सिलेंडर महंगा ही हुआ, लेकिन नए साल के मौके पर घरेलू सिलेंडर के दाम यथावत है और कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ें है.

बता दें कि बीते साल 2022 में घरेलू सिलेंडर के दाम करीब 154 रुपये बढ़े और कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में 18 बार बदलाव हुए और अब नए साल के मौके पर केवल कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में ही बढ़ोतरी हुई है. भाव में बदलाव सिर्फ कॉमर्शियल सिलेंडर पर हुआ है और घरेलू सिलेंडर पुरामे दामों पर ही मिल रहा है.

नए साल ने आते ही आम आदमी को झटका दिया है. साल के पहले दिन ही गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है और गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. 1 जनवरी 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ी है. यानी घरेलू सिलेंडर के लिए आपको उतने ही रुपये खर्च करने होंगे, जितने आपने पिछले महीने किए थे, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर के लिए 25 रुपये ज्यादा खर्च होंगे.  

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: नएसाल के स्वागत के लिए आए डिजाइनर केक, हजारों सैलानियों ने एक साथ बोला- 'हैप्पी न्यू ईयर'

बता दें कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में लंबे समय से कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार बदलाव बीते साल 6 जुलाई 2022 को हुआ था, तब तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के दामों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इसके साथ ही बीते एक साल में घरेलू सिलेंडर के दामों में कुल 153.5 रुपये की बढ़त दर्ज की गई और बीते साल 2022 में घरेलू एलपीजी को दामों में चार बार बदलाव किया गया.

खबरें और भी हैं...

नए साल में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कार के परखच्चे उड़े, 5 लोगों की मौत

हनुमान जी ने भगवान सूर्यदेव को बनाया था गुरु, करने पड़े थे जतन, तब बने 'नौ निधियों' के दाता

13 करोड़ की गाड़ी से अपने ससुराल पहुंची राधिका मर्चेंट! अंबानी परिवार ने किया छोटी बहू का स्वागत

Trending news