वो गंदी आदतें जिनसे घर में होता है दरिद्रता का वास, मां लक्ष्मी हो जाती है नाराज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639795

वो गंदी आदतें जिनसे घर में होता है दरिद्रता का वास, मां लक्ष्मी हो जाती है नाराज

Garud Puran : कौन नहीं चाहता है कि उसका जीवन सुखों में बीतें और इसके लिए हर कोई मेहनत करता है. ताकि ज्यादा से ज्यादा कमाई हो सके. लेकिन आपकी कुछ गंदी आदतों के चलते आपकी मेहनत पर पानी फिर जाता है और घर में दरिद्रता का वास होता है. इसलिए गरुड़ पुराण के अनुसार इन गंदी आदतों को आज से ही सुधार लें.

वो गंदी आदतें जिनसे घर में होता है दरिद्रता का वास, मां लक्ष्मी हो जाती है नाराज

Garud Puran : कौन नहीं चाहता है कि उसका जीवन सुखों में बीतें और इसके लिए हर कोई मेहनत करता है. ताकि ज्यादा से ज्यादा कमाई हो सके. लेकिन आपकी कुछ गंदी आदतों के चलते आपकी मेहनत पर पानी फिर जाता है और घर में दरिद्रता का वास होता है. इसलिए गरुड़ पुराण के अनुसार इन गंदी आदतों को आज से ही सुधार लें.

गरुण पुराण में ना सिर्फ जीवन-मृत्यु के कई रहस्यों से पर्दा उठाया गया है. बल्कि सौभाग्यशाली जीवन जीने के गुर भी बताये गये हैं.अगर आप इन नियमों का पालन करें तो कभी भी घर में दरिद्रता नहीं होगी और सुख समृद्धि का बसेरा रहेगा.

आलस्य
गरुण पुराण के अनुसार जो लोग देर रात सोते हैं और सुबह देर से उठते हैं. उनके जीवन में दरिद्रता छा जाती है. सुबह देरी से उठने वाले लोग अपने आलस्य के चलते कभी तरक्की नहीं पाते. देवी लक्ष्मी कभी भी आलस्यी लोगों को पसंद नहीं करती है और ऐसे घरों से दूर रहती है.

गदंगी
गरुण पुराण के अनुसार जो लोग घर को गंदा रखते हैं. खासतौर पर जो लोग घर के किचन में झूठे बर्तन  घंटो रखते हैं. ऐसे लोगों के घर भी दरिद्रता का वास हो जाता है. इसलिए रात में खाना खाने के बाद हमेशा घर के बर्तनों को साफ करें.

स्वच्छता
गरुण पुराण के अनुसार जो लोग रोज नहीं नहाते और कई दिनों तक गंदे कपड़े ही पहने रखते हैं. ऐसे लोगों को कभी भी लक्ष्मी सुख नहीं मिलता है. ये लोग हमेशा गरीब ही रहते हैं.

झूठ-मक्कारी
जो लोग छल कपट करते हैं, दूसरों को नीचा दिखाते हैं या फिर दूसरों का अपमान करते हैं. ऐसे लोगों से भी मां लक्ष्मी रूष्ट रहती है और कभी कृपा नहीं बरसाती. इसलिए हमेशा दूसरों की मदद करनी चाहिए और घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है,जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है )

Trending news