RBI के पूर्व गवर्नर भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल, राहुल के साथ रघुराम राजन ने किया कदमताल
Advertisement

RBI के पूर्व गवर्नर भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल, राहुल के साथ रघुराम राजन ने किया कदमताल

14 दिसबंर को इस यात्रा में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर और आर्थिक मामलों के जानकार रघुराम राजन शामिल हुए हैं. राहुल गांधी और रघुराम राजन के साथ-साथ सचिन पायलट भी चल रहे हैं. रघुराम राजन के यात्रा में शामिल होने पर अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या वह कांग्रेस का दामन थामेंगे. 

RBI के पूर्व गवर्नर भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल, राहुल के साथ रघुराम राजन ने किया कदमताल

जयपुर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान के सवाई माधोपुर में है. प्रदेश में आज यात्रा का 10वां दिन है. यह यात्रा देर शाम दौसा जिले में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी के साथ बड़ी संख्या में लोग चल रहे हैं. बुधवार को बामनवास के बाढ़श्यामपुरा टोंड में राहुल गांधी की यात्रा चल रही है.

14 दिसबंर को इस यात्रा में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर और आर्थिक मामलों के जानकार रघुराम राजन शामिल हुए हैं. सुबह-सुबह राहुल गांधी के साथ राजन कदमताल करते हुए दिखे. राजन राहुल गांधी से लंबी बातचीत करते हुए यात्रा कर रहे हैं. राहुल गांधी और रघुराम राजन के साथ-साथ सचिन पायलट भी चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा में 4 लाख लोगों के जुटने का दावा, कैबिनेट मंत्री जूली ने खुद संभाली कमान

राजन कई बार मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ कर चुके हैं आलोचना

रघुराम राजन के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गई है कि क्या आरबीआई के पूर्व गवर्नर राजन कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. दरअसल, रघुराम राजन 2013 में आरबीआई के गवर्नर बने और 2016 में उन्होंने आरबीआई से इस्तीफा दे दिया.रघुराम राजन आर्थिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं. वह मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ कई बार खुलकर आलोचना कर चुके हैं. 

रघुराम राजन कांग्रेस में होंगे शामिल!

राहुल गांधी की यात्रा में अचानक से रघुराम राजन का आना सियासत में कई मायने हैं. सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो चला है कि क्या रघुराम राजन कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. क्योंकि रघुराम राजन यूपीए सरकार में आरबीआई के गवर्नर बने थे, लेकिन मोदी सरकार में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में सियासी कयासों को बल मिल रहा है कि रघुराम राजन राहुल गांधी के साथ आएंगे. 

यह भी पढ़ें: दौसा: राहुल गांधी गो बैक लिखने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, तीन युवक गिरफ्तार

दौसा में आज प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा आज दौसा में प्रवेश करेगी.राहुल गांधी इस जिले में पांच दिन रहेंगे.16 दिसंबर को यात्रा का सौ दिन पूरा हो जाएगा. राहुल गांधी की यात्रा अब सचिन पायलट के प्रभाव वाले इलाकों से गुजर रही है. यात्रा में पायलट समर्थकों की संख्या भी बढ़ने लगी है. हाल ही में सचिन पायलट ने दौसा का दौरा किया था. उस वक्त पायलट समर्थकों ने खासा उत्साह दिखाया था. 

Trending news